1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus updates 295 new cases of corona in up including two students from lucknow sht

Coronavirus updates: लखनऊ के दो छात्रों समेत UP में कोरोना के 295 नए केस, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

प्रदेश में सबसे अधिक मामले गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखनऊ में रिपोर्ट किए जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 295 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं. लखनऊ में आशियाना स्थित मिलेनियम पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले दो भाई समेत 21 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Coronavirus Update
Coronavirus Update
Twitter

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में सबसे अधिक मामले गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखनऊ में रिपोर्ट किए जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 295 कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं. लखनऊ में आशियाना स्थित मिलेनियम पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले दो भाई समेत 21 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

गाजियाबाद में कोरोना के 50 नए पॉजिटिव केस

बीते 24 घंटे में गाजियाबाद में कोरोना के 50 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि आगरा में 21 और मेरठ में 10 लोगों में कोरोना का संक्रमण मिला है. इसके अलावा वाराणसी में 8 और प्रयागराज-चित्रकूट में 4-4 मरीज मिले हैं. इसके अलावा बुलंदशहर में 2, ललितपुर और अलीगढ़ में 2-2 महराजगंज, कानपुर नगर, औरैया, झांसी, फतेहपुर और जालौन में पिछले 24 घंटे में 2-2 केस पाए गए हैं.

लखनऊ में दो छात्र कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ में दो छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छात्रों के संपर्क में आए 82 लोगों के सैंपल लिए हैं. इसके अलावा स्कूल को दो दिन के लिए बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं. लखनऊ में इससे पहले लामाटीर्नियर कॉलेज, कैथेड्रल स्कूल में पढ़ने वाले संक्रमित दोनों भाई संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान परिसर में रहते हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा कि बच्चों का टीकाकरण जरूर कराएं. इसके लिए अलग-अलग स्कूलों में शिविर लगाए जा रहे हैं.

प्रदेश में कोरोना के 1463 एक्टिव केस

प्रदेश में एक तरफ जहां कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है, वहीं दूसरी ओर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा दर्ज किया जा रहा है. बीते 24 घंटे में कुल 223 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. फिलहाल, प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1463 पर पहुंच गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें