1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus second wave panchayat election 2021 decision of allahabad high court petition rejected panchayat chunav cancel prt

Panchayat Election News: क्या कोरोना के कारण टल जाएंगे पंचायत चुनाव? जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने क्या कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Chunav
UP Panchayat Chunav
twitter
  • नहीं टलेंगे पंचायत चुनाव

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की अर्जी

  • कहा- गाइडलाइन और प्रोटोकॉल के तहत होंगे चुनाव

Coronavirus Second Wave in UP, Panchayat Election, Allahabad High Court: कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) ने पूरे यूपी में तबाही मचा दी है. हर दिन संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या में इजाफा हो रहा है. ऐसे में सबके मन में एक ही सवाल उठ रहा है क्या बढ़ते कोरोना केस के कारण पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election 2021) टल जाएगा. इसको लेकर यूपी की इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में एक याचिका दायर की गई थी. जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट का कहना है कि पंचायत चुनाव नहीं टाले जाएंगे.

इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने निर्देश दिया है कि पंचायत चुनावों के दौरान सभी जरूरी सभी गाइडलाइन और प्रोटोकॉल (Covid Guidelines and Protocol) का कड़ाई से पालन किया जाए. वहीं कोर्ट ने यह भी कहा है कि सरकार ने चुनाव को लेकर आचार संहिता (Panchayat Election Code of conduct) जारी कर दी है, ऐसे में चुनाव को रोकना ठीक नहीं होगा. चुनाव नहीं रोकने का आदेश मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस एस.एस. शमशेरी ने दिया.

किसने दायर की जनहित याचिकाः बता दें, अधिवक्ता अमित कुमार उपाध्याय और सौम्या आनंद दूबे ने जनहित याचिका दायर कोर्ट से पंचायत चुनाव रोकने की अपील की थी. उनका कहना है कि, जिस तरह कोरोना तेजी से फैल रहा है वैसे में पंचायत चुनाव कराना खतरनाक हो सकता है. उन्होंने अनुच्छेद 21 का हवाला देते हुए चुनाव रोकने की अपील की थी. जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. बता दें, 15 अप्रैल से पंचायत चुनाव होने जा रहा है.

हर दिन बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा: गौरतलब है कि यूपी में कोरोना की दूसरी लहर में हर दिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना संक्रमण के 6,023 नए मामले सामने आए हैं. और 30 लोगों की मौत हो गई है. बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रदेश में सरकार ने नई गाइडलाइन जारी किए गए हैं. साथ कोरोना प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें