1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus second wave in up covid 19 new guidelines covid protocol total death 6023 positive case lucknow varanasi ghaziabad prayagraj kanpur prt

Coronavirus Second Wave : यूपी में बेकाबू हुआ कोरोना, बीते 24 घंटे में 6023 नए मामले, 40 लोगों की हुई मौत, जानें अन्य शहरों का हाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Corona cases are increasing in UP
Corona cases are increasing in UP
twitter
  • यूपी में कोरोना के बढ़ रहे हैं मामले

  • 24 घंटों में 6 हजार से ज्यादा नए मामले

  • राजधानी लखनऊ का सबसे बुरा हाल

Uttar Pradesg News, Coronavirus Second Phase, Latest Updates: उत्तर प्रदेश में रोजाना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. तमाम गाईडलाइन और कोरोना प्रोटोकॉल्स के बाद भी संक्रमितों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है. बुधवार को राज्य में 6023 कोरोना के नये संक्रमित मिले हैं. जिसके बाद कोरोना के दूसरे फेस में मरीजों की संख्या बढ़कर 31987 हो गई है. वहीं, यूपी में कोरोना से बीते 24 घंटों में 40 लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद कुल मौतों की संख्या में बढ़कर 8964 हो गई है.

राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा संक्रमित : कोरोना महामारी के दूसरे फेज का सबसे ज्यादा असर राजधानी लखनऊ में दिख रहा है. यहां संक्रमित की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बीते 24 घंटों में लखनऊ में 1333 कुल संक्रमित मिले हैं. वहीं कोरोना से 8 लोगों की मौत हो गई है. गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को राजधानी लखनऊ में 1188 कोरोना संक्रमित मिले थे. जबकि, बीते दिन इस महामारी से 7 लोगों की मौत हुई थी.

अन्य शहरों में भी बढ़ रहा है कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा: राजधानी लखनउ के अलावा अन्य शहरों में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. लखनऊ के अलावा कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद वाराणसी, गौतम बुद्ध नगर, गौरखपुर, मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़ समेत कई और शहरों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लखनऊ के बाद कोरोना का सबसे ज्यादा असर कानपुर में दिख रहा है. यहां कोविड महामारी के 309 नये मामले सामने आये है. जबकि, 5 लोगों की यहां कोरोना से मौत हुई है.

कितने लोग ले रहे हैं कोरोना वैक्सीन : उत्तर प्रदेश में अब तक 65,00,506 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. जबकि, 11,67,323 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दे दी गई है. इस हिसाब से अबतक कुल 76,67,829 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. वहीं, मंगलवार तक एक दिन में कुल 1,86,948 सैम्पल की जांच की गई थी. प्रदेश में अब तक कुल 3,59,42,111 सैम्पल की जांच की जा चुकी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें