1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus in up village uttar pradesh corona crisis after panchayat election covid pandemic prt

यूपी के शहरों के अलावा अब गांवों में भी कोरोना का प्रकोप, संक्रमितों की संख्या में इजाफा, बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Virus in UP
Corona Virus in UP
twitter

Coronavirus in UP, Covid pandemic in Villege: यूपी के शहरों में कोरोना की रफ्तार में थोड़ा ब्रेक लगा है. लेकिन चिंता की बात है कि अब कोरोना का रुख गांवों की तरफ होने लगा है. छोटे शहरों और गांवों में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गांवों में कोरोना संक्रमण का असर दिखने लगा है. कोरोना का सबसे ज्यादा असर मुजफ्फरनगर गांव में दिख रहा है.

पंचायत चुनाव के बाद गांवों में बढ़ी कोरोना की रफ्तारः माना जा रहा है कि, यूपी में पंचायत चुनाव के बाद कोरोना का रुख शहरों से होकर गांवों में भी चला गया है. ग्रामीणों में तेज बुखार के मामले बढ़ने लगे है. वहींस कईयों ने सांस लेने में भी परेशानी का जिक्र किया है. बढ़ते कोरोना के कारण कई लोगों की जान भी चली गई है. सबसे बड़ी बात है कि ग्रामीण लोगों का कोरोना टेस्ट बड़े स्तर पर नहीं हो पाया है. टेस्ट होने के बाद ही पूरा आंकड़ा सामने आएगा.

लगातार बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामलेः बीते कुछ दिनों में गांवों में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है. पश्चिम उत्तर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप है. इसके अलावा सुल्तानपुर खेड़ा, आजमगढ़, देवरिया, जालौन, पीलीभीत के भी ग्रामीण इलाकों में कोरोना का खासा प्रकोप दिखने लगा है. इन इलाकों में कोरोना संक्रमितोंकी संख्या बढ़ी है.

कोरोना संक्रमण के आंकडेः बीते दिन अमरोहा में कोरोना के 650 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए. पीलीभीत में संक्रमण के करीब 550 नये केस दर्ज किए गए. वहीं, जलोन में भी करीब इतने ही नये केस दर्ज किए गए. कुल मिलाकर यूपी में शहरी क्षेत्रों में कोरोना से तबाही तो मची ही है, अब कोरोना का रुख गांवोंमें भी होने लगा है.

रायबरेली के सुल्तानपुर खेड़ा में भी कोरोना का कहरः रायबरेली के एक छोटे से गांव सुल्तानपुर खेड़ा में भी कोरोना का कहर है. यहां कोरोना जैसे लक्षणों के चलते अबतक 17 लोगों की जान चली गई है. जबकि कई और लोगों में भी कोरोना जैसे लक्षण दिख रहे हैं. गौरतलब है कि इस गांव की आबादी 2 हजारप लोगों की है. जिसमें करीब 5 सौ परिवार रहते हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें