1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona virus blast in up hospital full rapid grow of covid patients lock down prt

Corona Virus in UP: हर दिन बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, अस्पतालों में कम पड़ रहे बेड, जानिए लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज समेत अन्य जिलों का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Virus in UP
Corona Virus in UP
twitter
  • यूपी में कोरोना का कहर

  • 24 घंटों में 18000 से ज्यादा मामले

  • 20 से ज्यादा राज्यों में नाइट कर्फ्यू

Corona Virus in UP: यूपी में कोरोना संक्रमण (Corona Virus IN Uttar Pradesh) अब पूरी तरह बेकाबू हो गया है. प्रदेश में हर दिन 3 हजार के औसत से कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों में भी लगातार इजाफा होता जा रहा है. एक तरफ कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है, तो दूसरी ओर कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave of Covid-19) के आगे यूपी सरकार (UP Government) की तमाम व्यवस्था फीकी पड़ने लगी है. कोरोना के नये मामलों की बात करें को बीते 24 घंटों में सूबे में संक्रमण के 18,021 नये मामले आये हैं. इस संक्रमण से अब तक 9,309 लोगों की मौत हो गई है. जो धीरे-धीरे भयावह होती जा रही है.

कोरोना का लखनऊ में सबसे ज्यादा असरः कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर लखनऊ में दिख रहा है. बीते 24 घंटों में लखनऊ में कोरोना के 5382 नये मामले सामने आये हैं. राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए पूरे शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है, इसके बाद भई लखनऊ में कोरोना के मामले में हर दिन इजाफा होता जा रहा है. वहीं लखनऊ के अलावा कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद, आगरा, मोरादाबाद, वाराणसी समेत कई और जिलों में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है.

यूपी में कोरोना वायरस की पूरी डिटेलः यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 18 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही, सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 95,980 हो गई है. वहीं, संक्रमण से अब तक 9,309 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, डिस्चार्ज लोगों की संख्या 3,474 है. बीते दिन प्रदेश में 2,18,965 सैंपलों की जांच हुई थी. यूपी में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 20 से ज्यादा जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके बाद भी हर दिन कोरोना के ग्राफ में इजाफा होता दिख रहा है.

सरकार कर रही है कोरोना को रोकने का हर संभय प्रयासः यूपी में बढ़ते कोरोना के असर को कम करने के लिए प्रदेश की योगी सरकार जी-जान से जुटी है. सरकार पूरे राज्य में सख्ती से गाइडलाइन पालन करवा रही है. दफ्तरों में आधे कर्मियों को ही काम पर बुलाया ज रहा है. वर्क फ्राम होम की सुविधा दे दी गई है. स्कूलों को 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. मंदिरों में भी प्रोटोकॉल लागू कर दिए गए हैं. 20 से ज्यादा जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसके अलावा बस स्टेशनों और बसों को सेनिटाइज किया जा रहा है. रेलवे स्टेशनों और एयरपोर्ट पर भी सेनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. यूपी में कोरोना संक्रमण अब पूरी तरह बेकाबू होने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें