1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona negative mother gave birth to corona positive child up news varanasi sir sundar lal hospital bhu prt

वाराणसी में महिला के प्रसव के बाद डॉक्टर्स भी हैरान, बच्चे की रिपोर्ट देखकर कहा- दुनिया का सबसे अनोखा केस, जानिए क्या है पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona positive
Corona positive
FILE PIC
  • वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में हैरान कर देना वाला मामला

  • कोरोना निगेटिव मां को हुआ कोविड पॉजिटिव बच्चा

  • डॉक्टर ने कहा दुनिया में अनोखा मामला

दुनिया में असंभव कुछ भी नहीं होता है. और जब कभी कुछ हैरत कर देने वाली कोई घटना घटती है तो सब यही सोचते हैं कि, आखिर ऐसा कैसे हुआ... हैरान कर देने वाली ऐसी ही एक घटना वाराणसी (UP News, Varanasi) में घटी है जहां, एक मां ने बच्चे को जन्म दिया. लेकिन मां कोरोना नेगेटिव थी और बच्चा जन्म से ही कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive). डॉक्टर खुद हैरान हैं कि ऐसे कैसे हो गया.

डॉक्टर भी है हैरानः हैरान कर देने वाला यह मामला वाराणसी का है. जहां चंदौली की रहने वाली एक महिला ने प्रसव कराने बीएचयू अस्पताल में भर्ती हुई. डॉक्टरों ने पहले ऑउस महिला का कोरोना टेस्ट किया. रिपोर्ट निगेटिव आई. जिसके बाद डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया. जिसमें महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. लेकिन डॉक्टरों की हैरानी की उस समय की सीमा नहीं रही जब बच्चे का कोरोना टेस्ट कराया गया. कोरोना जांच में नवजात की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई.

बीएचयू अस्पताल में हुई जिलवरीः ऐसा अनोखा मामला बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में आया है. जहां प्रसव के लिए आई कोरोना निगेटिव मां ने कोरोना पॉजिटिव बच्चे को जन्म दिया है. अब इस घटना के बाद हर कोई हैरान है. हालांकि, डॉक्टरों ने जांच के बाद कहा कि फिलहाल मां और बच्चे की सेहत बिल्कुल ठीक है. दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य हैं.

दुनिया का ऐसा पहला मामलाः बीएचयू के जीव विज्ञानी प्रफेसर ज्ञानेश्वर चौबे का कहना है कि शायद ये अपने आप में दुनिया का अनोखा मामला है. उन्होंने कहा है कि मां और बच्ची की दोबारा कोरोना जांच होना चाहिए. गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका में एक ऐसा ही मामला सामने आया था. लेकिन दोबारा जांच में मां और बच्चा दोनों नेगेटिव पाए गए. वाराणसी में कोरोना निगेटिव महिला को हुआ कोविड पॉजिटिव बच्चा तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें