1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona blast in up new positive case night curfew in agra laya fir lagega lockdown prt

यूपी में कोरोना ब्लास्ट: संक्रमितों की संख्या पहुंची 15 हजार के पार, आगरा में नाइट कर्फ्यू, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Blast in UP
Corona Blast in UP
twitter

Corona Virus in UP, Night Curfew, School Closed, Lockdown Again: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus IN Uttar Pradesh) से संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. एक हफ्ते से भी कम समय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हजार से बढ़कर 15 हजार से भी ज्यादा हो गई. हर दिन प्रदेश में कोरोना केस में इजाफा हो रहा है. इधर, आगरा में भी तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. रविवार यानी आज आगरा में कोरोना के 119 नए मामले सामने आये हैं. जिसके बाद जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.

आगरा में कल से नाइट कर्फ्यूः लखनऊ, प्रयागराज, गाजियाबाद मोरादाबाद, कानपुर बरेली समेत कुछ जिलों में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है. अब नाइट कर्फ्यू वाले जिलों में आगरा का भी नाम जुड़ गया है. इस महीने के कोरोना के आंकड़ो पर गौर करें तो, 01 अप्रैल को जिले में 15 नए मामले सामने आये थे. 3 अप्रैल को कोरोना का आंकड़ा 68 पहुंच गया. जबकि कुल कोरोना संक्रमित की संख्या 10856 पहुंच गई. 5 अप्रैल को 72 नए मामले सामने आये. 8 अप्रैल मामलों में कमी आया, और 43 नए मामले सामने आये. 11 अप्रैल यानी आज कोरोना के 119 नये मामले सामने आये है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 11472 पहुंच गई है. जबकि अबतक 181 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.

वहीं, बीते 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 15,353 नये मामले सामने आये है. पूरे प्रदेश में भयावह स्थिति बनी हुई है. नये मामले आने के बाद प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 71,241 हो गई है. इस बीच 6,11,622 कोरोना से ठीक होकर घर भी जा चुके है. वहीं, अबतक 85,15,296 लोगों का वैक्सीनेशन भी हो गया है. ऐसे में अब सबकों इस बात का डर सता रहा है कि, अगर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार पर लगाम नहीं लगा तो एक फिर पूरे यूपी में लॉकडाउन (Lockdown) लग सकता है.

बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर प्रदेश की योगी सरकार भी रेस में आ गयी है. नयी गाइडलाइन के साथ-साथ सरकार कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाने के तमाम उपाये कर रही है. स्कूलों को 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है. सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या आधी कर दी गई है. इसके बाद भी कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें