1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi is in isolation corona virus in up rapid growth of covid 19 lock down in up prt

UP News Updates: सीएमओ के कई अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, सीएम योगी भी होम आइसोलेट, जानें यूपी में कोरोना की रफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP CM Yogi Adityanath in Isolation
UP CM Yogi Adityanath in Isolation
Social Media

Corona Virus in UP, CM yogi Isolation, Latest Updates: यूपी में कोरोना की आंच अब सीएम योगी तक भी पहुंचने लगी है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा है कि उनके दफ्तार का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है. अपने ट्वीट में सीएम ने कहा है कि उनके कार्यालय के कुछ कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए है और वो उनके संपर्क में आये थे. इसलिए सावधानी के लिए वो आइसोलेशन में जा रहे हैं.

गौरतलब है कि सीएम योगी के कार्यालय के कई अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. सीएम योगी के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल, ओएसडी अभिषेक कौशक, सीएम के विशेष सचिव अमित सिंह के साथ साथ कई और कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. बता दे, इससे पहले वाराणसी के दौरे से पहले सीएम के फ्लीट ड्राइवर की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. ऐसे में अब सीएमओ में भी कोरोना की दस्तक निश्तचत ही गंभीर मामला है.

यूपी में कोरोना का कहरः बता दें, पूरे यूपी में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है. संक्रमितों के आंकड़े हर दिन बेतहाशा बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना संक्रमण के 18,021 नए मामले सामने आये हैं. इस संक्रमण से अब तक 9,309 लोगों की मौत हो गई है. जो धीरे-धीरे भयावह होती जा रही है. इसके साथ ही, यूपी में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 95,980 हो गई है. वहीं, संक्रमण से अब तक 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जबकि, डिस्चार्ज हुए लोगों की संख्या 3,474 है. बीते दिन प्रदेश में कुल 2,18,965 सैंपलों की जांच हुई थी.

यूपी में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर राजधानी लखनऊ में दिख रहा है. बीते 24 घंटों में लखनऊ में कोरोना के 5382 नये मामले सामने आये हैं. राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए पूरे शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है, इसके बाद भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं, कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद, आगरा, मोरादाबाद, वाराणसी समेत कई और जिलों में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. यूपी में सीएमओ के कई अधिकारी कोरोना पॉजिटिव होने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें