1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bjp opened new offices in 8 districts of up including gorakhpur nrj

गोरखपुर सह‍ित यूपी के 8 जिलों में बीजेपी ने खोले नए कार्यालय, क्‍या अब यहीं से ब‍िछेगी चुनावी बिसात?

गोरखपुर में शुक्रवार को खोराबार क्षेत्र स्थित रानीडीहा में बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के नए कार्यालय भवन उद्घाटन किया. यहीं से वर्चुअली बागपत, अलीगढ़, रायबरेली, जौनपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थ नगर और अयोध्या के कार्यालयों का उद्घाटन किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के नए कार्यालय भवन उद्घाटन किया.
बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के नए कार्यालय भवन उद्घाटन किया.
Prabhat Khabar

Gorakhpur News: गोरखपुर में शुक्रवार को खोराबार क्षेत्र स्थित रानीडीहा में बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के नए कार्यालय भवन उद्घाटन किया. यहीं से वर्चुअली बागपत, अलीगढ़, रायबरेली, जौनपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थ नगर और अयोध्या के कार्यालयों का उद्घाटन किया गया. इस कार्यक्रम में गरीब कल्याण जनसभा के तहत 6800 दिव्यांग, दलित और पिछड़े शिक्षकों की भर्ती की तख्ती लेकर अभ्यर्थी पहुंचे थे. अभ्यर्थियों ने तख्ती दिखाकर भर्ती की मांग की और 6800 शिक्षक भर्ती में नौकरी न मिलने का आरोप लगाया.

देशभर में 230 कार्यालय बनकर तैयार

राष्ट्रीय अध्यक्ष जी पी नड्डा शुक्रवार को गोरखपुर के रानीडीहा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में भाजपा के नए क्षेत्रीय कार्यालय और सात जिलों में पार्टी कार्यालयों की वर्चुअल उद्घाटन के बाद गरीब कल्याण मेला में उपस्थित लाभार्थियों व भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक समय देश की राजनीति में वंशवाद, परिवारवाद, जातिवाद और अनाचार का बोलबाला था. 2014 में देश में परिवर्तन करने का दौर शुरू हुआ. पीएम नरेंद्र मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदल डाली वंशवाद, परिवारवाद, जातिवाद को धक्का देकर विकासवाद की राजनीति खड़ी की. उन्होंने कहा, 'मेरा सौभाग्य है कि मुझे एक साथ दो कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिला. गोरखपुर के अलावा डिजिटल दुनिया के माध्यम से7 स्थानों पर कार्यालय का उद्घाटन किया. 2014 में मोदी ने कहा था कि देश का कोई भी जिला बिना कार्यालय के ना हो और उनकी प्रेरणा पर अमित शाह ने कार्य शुरू किया और आज देशभर में 230 कार्यालय बनकर तैयार है. 150 का काम चल रहा है. यूपी में कुल 72 कार्यालय खुलने थे और 69 खुल गए हैं.

'हर क्षेत्र में बदलाव देखने को मिल रहा'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के रूप में जेपी नड्डा जी ने सबसे पहले गोरखपुर और बस्ती मंडल के हर जिले के पीडियाट्रिक आईसीयू के लिए धन उपलब्ध कराया और एम्स की स्थापना भी इन्हीं के समय में हुई. यूपी के हर जिले मे आज मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है. एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज की तरफ यूपी बढ़ रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज एक साथ आठ जिलों के कार्यालय का उद्घाटन यहां से हुआ है. हम जानते हैं कि 2014 में जब मोदी जी के हाथ में देश की बागडोर सौंपी, उसके बाद हर क्षेत्र में बदलाव देखने को मिल रहा है.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें