1. home Home
  2. state
  3. up
  4. big announcement of cm yogi adityanath night curfew relaxation on shri krishna janmashtami in uttar pradesh covid protocol to be followed slt

उत्तर प्रदेश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर नाइट कर्फ्यू में छूट, कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

देश के अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लागू है. लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी के मद्देनजर इसमें एक दिन के लिए छूट दी गई है. मंगलवार से नाइट कर्फ्यू फिर से लागू हो जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जन्माष्टमी पर नाइट कर्फ्यू में छूट
जन्माष्टमी पर नाइट कर्फ्यू में छूट
fb

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी पर प्रभावी नियंत्रण रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू जारी है. जहां सरकार ने सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए नाइट कर्फ्यू में छूट दी है. इस पर्व पर कोविड प्रोटोकॉल के साथ विशेष छूट दी गई है. वहीं मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू पहले की तरह जारी हो जाएगा.

इस आदेश के मुताबिक, कृष्ण जन्माष्टमी के चलते सोमवार को रात 10:00 बजे से मंगलवार सुबह 6:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी. हालांकि, कृष्ण जन्माष्टमी पर होने वाले सभी कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा.

मुख्य सचिव ने आदेश किए जारी

कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर रविवार देर शाम यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव ने एक आदेश जारी किया है. जिसके मुताबिक प्रदेश के भीतर लागू नाइट कर्फ्यू में छूट देने का फैसला लिया है.

सीएम योगी ने दीं शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी लोगों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए जन्माष्टमी मनाने की अपील की है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ' श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की समस्त श्रद्धालुओं एवं सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. सम्पूर्ण जगत के पालनहार, लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण से सभी के कल्याण की कामना करता हूं.'

कोविड प्रोटोकॉल की पालना

जन्माष्टमी के अवसर पर सीएम योगी ने सभी लोगों को कोरोना गाइडलाइन के तहत त्योहार मनाने की अपील की है. साथ ही यह सुनिश्चित किया है कि इन कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकॉल की पालना हो. मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जाए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें