1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bca bba and biotechnology semester exam schedule released in csjmu nrj

Kanpur News: CSJMU में बीसीए, बीबीए और बॉयो टेक्नोलॉजी की सेमेस्टर परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें सबकुछ

एमएससी बायोटेक्नोलाजी की परीक्षाएं चार से 11 जुलाई तक, एमएससी इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री की चार से 11 जुलाई तक, एमएससी इलेक्ट्रानिक्स की 4 जुलाई से 12 जुलाई तक, बीएससी कृषि की परीक्षाएं 4 से 15 जुलाई तक, एमएससी कृषि की 4 से 8 जुलाई तक होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
CSJMU
CSJMU
प्रभात खबर

CSJMU News: छत्रपति शाहू जी महाराज विश्विद्यालय (CSJMU) की बीबीए, बीसीए, बायो टेक्नोलाजी, बीकॉम ऑनर्स, बीएससी कृषि आदि कोर्सों की सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी हो गया है. 4 जुलाई से सेमेस्टर परीक्षा शुरू होंगी जो कि 18 जुलाई तक चलेगी. परीक्षा कार्यक्रम ऑफिसियल वेबसाइट www.CSJMU.nic.in पर जारी कर दिया गया है.

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंजनी कुमार मिश्र का कहना है कि बीसीए सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा चार से 13 जुलाई तक, बीसीए चतुर्थ सेमेस्टर की पांच से 14 जुलाई तक, छठे सेमेस्टर की चार से 11 जुलाई तक होगी. बीएससी बायोटेक्नोलाजी की चार से सात जुलाई तक, बीबीए द्वितीय व छठे सेमेस्टर की परीक्षा चार से 15 जुलाई, चौथे सेमेस्टर की 5 से 16 जुलाई, बीकाम आनर्स द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा 4 से 15 जुलाई तक, चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 5 से 16 जुलाई तक और छठे सेमेस्टर की परीक्षा 4 से 18 जुलाई तक होगी. वहीं, एमएससी बायोटेक्नोलाजी की परीक्षाएं चार से 11 जुलाई तक, एमएससी इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री की चार से 11 जुलाई तक, एमएससी इलेक्ट्रानिक्स की 4 जुलाई से 12 जुलाई तक, बीएससी कृषि की परीक्षाएं 4 से 15 जुलाई तक, एमएससी कृषि की 4 से 8 जुलाई तक होगी.

विश्वविद्यालय से सम्बंधित महाविद्यालय में हो रही परीक्षा

सीएसजेएमयू की वार्षिक परीक्षा 12 जुलाई से प्रारंभ हो गई है जो 11 जिलों के 468 केंद्रों में हो रही है जिसमे 5.50 लाख परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है बता दे कि 68 नोडल केंद्र विश्वविद्यालय की तरफ से बनाये गए है.वही दो पालियों में वार्षिक परीक्षाएं हो रही है प्रथम पाली 8:30 से 11:30 तक और दूसरी पाली 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच वार्षिक परीक्षा कराई जा रही है.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें