1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. know unheard stories related to former pm atal bihari vajpayee sht

Atal Bihari Vajpayee: जब उदास होकर अटल जी बोले- बरेली ने दागदार कर दिया मेरा दामन, बेहद दिलचस्प है वजह

आज पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती मनाई जा रही है. आइए इस मौके पर बरेली की मिठाई से जुड़ा अटल जी का एक वाक्या बताते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary
Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary
File photo

Bareilly News: भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी कम शब्दों में बड़ी से बड़ी बात कह दिया करते थे, उनकी बात लोग काफी देर में समझ पाते थे. काफी हसमुख मिजाज के थे. बरेली के पूर्व विधायक कुंवर सुभाष पटेल को 1995 में भाजपा ने मेयर का टिकट दिया था. उन्होंन इस चुनाव में बरेली में कमल का फूल खिलाया. मेयर बनने के बाद कुंवर सुभाष पटेल ने अटल बिहारी बाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात कर मिठाई खिलाने का फैसला लिया.

मिठाई के शौकीन थे अटल जी

कुंवर सुभाष पटेल ने दोनों से मुलाकात का वक्त मांगा. दोनों नेताओं से सहजता के साथ वक्त मिल गया. वह पहले लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात करने पहुंचे. यहां मिठाई खिलाने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी के यहां बरेली की मशहूर कीप्स स्वीट्स की चंद्रकला मिठाई लेकर पहुंचे थे. अटल बिहारी वाजपेयी भी मिठाई के काफी शौकीन थे. वह बरेली की चंद्रकला खा रहे थे. इसका एक हिस्सा उनके कुर्ते पर गिरकर चिपक गया.

'बरेली ने मेरा दामन दागदार कर दिया'- पूर्व पीएम

यह देख अटल बिहारी वाजपेयी ने चुटकी लेते हुए कहा कि बरेली की मिठाई ने मेरा दामन दागदार कर दिया. इससे मेयर सुभाष पटेल सकपका गए. कमरे में मौजूद लोग भी खामोश हो गए, जिसके चलते माहौल की गंभीरता को देखकर पूर्व पीएम जोर-जोर से हंसने लगे. सुभाष पटेल अपने रुमाल का एक कोना पानी में भिगोकर लाए और कुर्ता साफ कर बोले, लीजिए बरेली की मिठाई से मैंने आपका दामन साफ कर दिया.

सर्किट हाउस में हुई थी पहली मुलाकात

इस वाक्या के बाज पूर्व पीएम काफी देर तक ठहाके मारकर हंसते रहे. सुभाष पटेल बताते हैं कि पहली मुलाकात अटल बिहारी वाजपेयी से सर्किट हाउस में हुई थी. मगर, इसके बाद जब भी वह गए तब मुलाकात जरूर हुई.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें