1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. goods train ran on bareilly shahjahanpur rail track as burning train acy

Bareilly News: 'बर्निंग ट्रेन' बनकर ट्रैक पर दौड़ी मालगाड़ी, दो घंटे ट्रेन संचालन ठप

बरेली-शाहजहांपुर रेल ट्रैक पर एक मालगाड़ी में आग लग गई. यात्रियों की सूचना पर मालगाड़ी को बंथरा स्टेशन पर रोका गया. इसके बाद आग बुझायी गयी, जिससे करीब दो घंटे तक ट्रेन संचालन ठप रहा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
'बर्निंग ट्रेन' बनकर ट्रैक पर दौड़ी मालगाड़ी
'बर्निंग ट्रेन' बनकर ट्रैक पर दौड़ी मालगाड़ी
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर रेलवे के बरेली-शाहजहांपुर रेल ट्रैक पर बुधवार को कोयला भरी मालगाड़ी बर्निंग ट्रेन बन गई. यह ट्रेन स्टेशनों से गुजरी तो यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. यात्रियों की सूचना पर मालगाड़ी को बंथरा स्टेशन पर रोका गया. इसके बाद कोयले के वैगन (डिब्बे) की आग बुझाई गई, लेकिन इससे लखनऊ-दिल्ली और कोलकाता-जम्मूतवी ट्रैक पर दो घन्टे ट्रेन संचालन रोकना पड़ा. इससे यात्रियों को काफी दिक्कत हुई.

बुधवार को लखनऊ की ओर से चलकर मुरादाबाद की तरफ कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी के इंजन से 17 वें डिब्बे में अचानक आग लग गई. यह ट्रेन रेल सेक्शन शाहजहांपुर स्टेशन के करीब पहुंची तो आग की तेज लपटें उठ रही थीं. प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों ने स्टेशन मास्टर को कोयले से भरी मालगाड़ी में आग की सूचना दी. इसके बाद तुरंत मुरादाबाद कन्ट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी गई.

कन्ट्रोल रूम ने अगले स्टेशन बंथरा में मालगाड़ी को रोक दिया. इसके साथ ही दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी गई. कुछ समय बाद ही दमकल की गाड़ियां बंथरा पहुंची और कोयले में लगी आग को बुझाया. काफी देर तक धुआं उठता रहा. जब धुआं उठना बंद हो गया, तब मालगाड़ी को अगले स्टेशन के लिए रवाना किया गया. मगर, आग बुझाने के दौरान करीब दो घण्टे ट्रैक पर ट्रेन संचालन बंद कर दिया गया. इससे लखनऊ से बरेली आने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस, वाराणसी एक्सप्रेस, बरेली एक्सप्रेस, अमरनाथ सपुरफास्ट एक्सप्रेस आदि ट्रेन को जगह-जगह रोकना पड़ा.

ट्रेनों के अचानक बीच रास्ते में रुकने से यात्रियों को काफी दिक्कत हुई.आरपीएफ के उप निरीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही हैं।मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि वैगन खुला होने के कारण किसी ने जलती हुई वस्तु डाल दी हो.इससे कोयले की रगड़ से भी आग लगने की संभावना रहती है.

(रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें