1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly crime news farmers wheat crop caught fire sht

Bareilly: गेहूं की फसल के साथ जल गए किसानों के अरमान, 1 माचिस की तीली से 4 महीने की मेहनत 23 मिनट में राख

बरेली के एक गांव के किसानों ने काफी मेहनत कर गेंहू की फसल तैयार की थी. इसमें से लगभग 12 बीघा गेहूं की फसल कट चुकीं थी. मगर, रविवार को अचानक किसी खुराफाती ने माचिस की तीली जलाकर फसल पर फेंक दी. इससे फसल में आग लग गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News
Bareilly News
Prabhat khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र के हल्दी खुर्द गांव के किसानों ने काफी मेहनत कर गेंहू की फसल तैयार की थी. इसमें से लगभग 12 बीघा गेहूं की फसल कट चुकीं थी. मगर, रविवार को अचानक किसी खुराफाती ने माचिस की तीली जलाकर फसल पर फेंक दी. इससे फसल में आग लग गई. किसानों ने फसल बुझाने का काफी कोशिश की. मगर, सिर्फ 23 मिनट में फसल जलकर राख हो गई.

कड़ी मशक्कत के बाद भी नहीं बुझी आग

दरअसल, हल्दी खुर्द गांव के पीड़ित किसान अजहर ने बताया कि 06 बीघा कृषि भूमि में गेहूं की फसल खड़ी हुई थी. सुबह से फसल को काट रहे थे. दोपहर के समय घर खाना खाने गए. इसी दौरान किसी ने खड़ी और कटी फसल में आग लगा दी. गेंहू की फसल में आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद भागकर खेत पर पहुंचे. ट्रैक्टर से आग बुझाने की कोशिश की. मगर, तब तक फसल जलकर राख हो गई.

आस-पड़ोस के खेत भी आए आग की चपेट में

उनके बराबर में मोहम्मद मियां के 06 बीघा जमीन में भी गेहूं की फसल थी. यह भी जलकर राख हो गई है. इसके अलावा भी पास-पड़ोस के कई खेतों में खड़ी गेंहू की फसल जलकर राख हो गई. इस मामले में पीड़ित किसानों ने पुलिस से शिकायत की.

फसल जलने से करीब 80 हजार का नुकसान

इसके साथ ही सोमवार को एसडीएम मीरगंज से भी लिखित शिकायत का फैसला लिया है. जिससे किसानों को फसल का मुआवजा मिल सके. किसानों ने करीब 80000 रूपए का नुकसान होने की बात कही है. इसके अलावा भी कई अन्य लोगों की फसल जलने की बात सामने आई है.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें