1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. coronavirus in up green zone lost to ballia 16 year old teenager from ahmedabad became first district corona patient

Coronavirus in UP: बलिया से छिन गया ग्रीन जोन का तमगा, अहमदाबाद से आया 16 वर्षीय किशोर बना जनपद का पहला कोरोना मरीज

By शशिकांत ओझा
Updated Date
श्रीहरि प्रताप शाही, जिलाधिकारी, बलिया जनपद
श्रीहरि प्रताप शाही, जिलाधिकारी, बलिया जनपद
प्रभात खबर

बलिया : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लगाये गये लॉकडाउन के 47वें दिन आखिरकार बलिया जिले में कोरोना का पहला मरीज मिल ही गया. मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होते ही जिले को मिला ग्रीन जोन का तमगा भी छिन गया. प्रदेश का कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलनेवाला बलिया 74वां जिला है. बलिया का पहला मरीज बैरिया तहसील इलाके का निवासी है. वह अहमदाबाद से आया है. जिले में कोरोना के मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने व्यवस्था को और चाक-चौबंद कर दिया है.

बलिया के जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के अनुसार बैरिया तहसील निवासी 16 वर्षीय किशोर का सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकला है. यह जनपद का पहला केस है. अभी तक यह जनपद ग्रीन जोन में था. युवक अहमदाबाद से ट्रेन संख्या 09455 से चल कर चार मई को जौनपुर पहुंचा. जौनपुर से बलिया रोडवेज की बस से पांच मई को पहुंचा.

जिले में पहुंचने पर उसे बिल्थरारोड स्थित डीएवी इंटर कालेज में बने क्वॉरेंटिन सेंटर में रखा गया. सात मई को रैंडम आधार पर वहां दस लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया, जिसमें नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी. एक का पॉजिटिव आया. 16 वर्षीय किशोर में कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद उसे कोविड केयर फैकेल्टी में लाया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि किशोर में ऐसा कोई भी लक्षण कोरोना का नहीं पाया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि क्वॉरेंटिन सेंटर में राहुल के साथ रहनेवाले लोगों को पुन: क्वॉरेंटिन सेंटर में रखते हुए उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जायेंगे. उसके साथ क्वॉरेंटिन सेंटर में रहनेवाले मुख्यत: उसके गांव के ही निवासी हैं. उधर, जिले में जैसे ही जिले में कोरोना मरीज मिलने की सूचना मिली, इलाके में हड़कंप मच गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें