1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. up board exam 2022 last chance for practical examinations rkt

UP Board में प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए आखिरी मौका, एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इंटरमीडिएट सत्र 2022 की प्रायोगिक परीक्षा से वंचित लगभग 1.05 छात्र-छात्राओं को एक बार फिर मौका दिया जाएगा.जो छात्र प्रायोगिक परीक्षाओं से वंचित रह गए हैं वह 17 मई से 20 मई तक अपनी परीक्षा दे सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
UP Board Exam 2022
UP Board Exam 2022
प्रभात खबर

UP Board Exam 2022 : जिन छात्रों ने यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा छूट गई हो, वे 17 से 20 मई के बीच अपनी परीक्षाएं दे सकेंगे. इंटरमीडिएट सत्र 2022 की प्रायोगिक परीक्षा से वंचित लगभग 1.05 छात्र-छात्राओं को एक बार फिर मौका दिया जा रहा है. जो छात्र प्रायोगिक परीक्षाओं से वंचित रह गए हैं वह 17 मई से 20 मई तक अपनी परीक्षा दे सकेंगे. इस संबंध में सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि ऐसे परीक्षार्थी जो प्रायोगिक परीक्षा से वंचित रह गए हैं,वह तत्काल अपने प्रधानाचार्य से संपर्क करें. उन्होंने कहा कि जिन परीक्षार्थियों ने प्रायोगिक परीक्षा नहीं दी है वह 17 मई से 20 मई के बीच प्रयोगात्मक परीक्षा में सम्मिलित हो. इसके बाद कोई अवसर नहीं दिया जाएगा.

प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए अंतिम अवसर

सचिव दिब्यकांत शुक्ला के मुताबिक छूटे हुए परीक्षार्थियों को प्रयोगात्मक परीक्षा में शामिल होने के लिए यह अंतिम अवसर होगा. उसके बाद उन्हें प्रयोगात्मक परीक्षाओं के लिए कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रयोगात्मक परीक्षा संबंधी सभी सूचना तथा प्रयोगात्मक परीक्षकों के नियुक्ति पत्र आदि संबंधित स्कूलों के पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए हैं. इसके साथ ही इन्हें अलग से जिला विद्यालय निरीक्षकों के पोर्टल एवं संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों के पोर्टल पर भी अपडेट कर दिया गया है. जहां से इस संबंध में विस्तृत जानकारी ली जा सकती है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रदेश के 75 जिलों में 8373 केंद्रों पर 24 मार्च से लेकर 12 अप्रैल तक आयोजित की गई थी. परीक्षा के बाद 4 मई से प्रैक्टिकल का आयोजन किया गया था. वही अब जो छात्र प्रयोगात्मक परीक्षाओं से वंचित रह गए हैं उन्हें 17 मई 20 मई तक अंतिम अवसर प्रदान किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें