1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news cbi gets clues of rigging in uppsc recruitment exam preparing for fir acy

Prayagraj News : UPPSC भर्ती परीक्षा में CBI को मिले धांधली के सुराग, FIR की तैयारी

यूपीपीएससी भर्ती परीक्षा में धांधली मामले में सीबीआई को अहम सुराग मिले हैं. इन सुरागों के आधार पर अब सीबीआई एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
UPPSC
UPPSC
internet

Prayagraj News: यूपीपीएससी (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) की भर्ती परीक्षाओं में धांधली की जांच कर रही सीबीआई को समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) भर्ती परीक्षा-2013 और 2014 में अहम सुराग मिले हैं. इस संबंध में सीबीआई शिकायत कर्ताओं के बयान दर्ज कर रही है. इसके साथ ही सीबीआई ने भर्ती प्रक्रिया से संबंधित आयोग के तत्कालीन कर्मचारियों को कैंप कार्यालय पूछताछ के लिए बुलाया गया है. वहीं, दूसरी ओर तत्कालीन समय की भर्तियों में चयनितों को भी दिल्ली तलब किया गया है.

बता दें कि आरओ/एआरओ परीक्षा-2013 के परिणाम आठ अगस्त 2015 को जारी किए गए थे. परिणाम के बाद 505 पदों पर भर्ती की गई थी. वहीं, आरओ/एआरओ-2014 का परिणाम 28 नवंबर 2016 को जारी किया गया था. इस परीक्षा के तहत 426 पदों पर भर्ती की गई थी. वहीं, दूसरी ओर परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद तमाम अभ्यर्थियों ने परीक्षा के बाद कई अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट बदलने का आरोप लगाया था.

अभ्यर्थियों का आरोप था कि ओएमआर सीट बदलकर वास्तविक परिणाम के साथ छेड़छाड़ की गई थी. मामले ने तूल पकड़ा तो जांच सीबीआई को सौंप दी गई. वहीं, अब सूत्रों की मानें तो यूपीपीएससी भर्ती प्रक्रिया में सीबीआई को धांधली के अहम सुराग मिलने के बाद वह मामले में एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रही है.

(रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें