1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. magh mela 2022 latest update up government land allot to hawkers avi

Magh Mela: माघ मेले में भूमि आवंटन की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, यहां जानें नियम और शर्तें

बीते कुंभ और माघ मेले में मेला प्रशासन द्वारा संस्थाओं को मिली सुविधाओं में समान को वापस नहीं किया गया उन्हें इस वर्ष सुविधाएं नहीं दी जायेंगी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj Magh Mela 2022
Prayagraj Magh Mela 2022
twitter

त्रिवेणी संगम में हर वर्ष लगने वाले माघ मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. मेला अधिकारी शेषमणि पांडे ने बताया कि माघ मेला 2022 को लेकर भूमि का आवंटन 22 दिसंबर से शुरू कर दिया जाएगा. भूमि आवंटन के बाद प्राप्त पक्षियों के आधार पर 2 दिन बाद सभी संस्थाओं को सुविधा मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने बताया माघ मेले में सभी संस्थाओं को मां पूर्णिमा तक अपने काम को बनाए रखना होगा. जो कोर्ट की वजह से कैंप नहीं लगा सकेगा, उसकी अगले वर्ष लगने वाले माघ मेले में सुविधाओं को बहाल रखा जाएगा.

मिली जानकारी के मुताबिक 22 दिसंबर को माघ मेले की भूमि का आवंटन शुरू हो जाएगा. 22 व 23 दिसंबर को दंडी बड़ा व दंडी स्वामी नगर की जमीन का आवंटन होगा. 23 व 24 दिसंबर को खाक चौक की भूमि का आवंटन होगा. 25 दिसंबर को आचार्य स्वामी नगर (आचार्य बाड़ा) की जमीन का आवंटन होगा. संगम लोवर मार्ग,अपर मार्ग, महावीर और सरस्वती मार्ग की जमीन का आवंटन 31 दिसंबर को होगा.

अन्नपूर्णा मार्ग 1 दिसंबर, तुलसी मार्ग 2 दिसंबर, त्रिवेणी मार्ग 3 दिसंबर को जमीनों का आवंटन होगा. काली मार्ग की जमीन का आवंटन 4 दिसंबर को होगा. पांच दिसंबर को सेक्टर 1, सेक्टर 2, सेक्टर 3, समीर समुद्रकूप, इंटरलॉकिंग मार्ग, रामानुज मार्ग व अरेल की ओर संस्थाओं को भूमि आवंटित होगी.

बीते कुंभ और माघ मेले में मेला प्रशासन द्वारा संस्थाओं को मिली सुविधाओं में समान को वापस नहीं किया गया उन्हें इस वर्ष सुविधाएं नहीं दी जायेंगी. इसके साथ ही मेला अधिकारी द्वारा निर्गत लेटर में उल्लेखित है की संस्थाओं को जमीन आवंटन होने के 2 दिन बाद पर्ची के आधार पर सुविधा मुहैया कराई जाएगी. साथी बताया गया है कि जो संस्था ने कुवैत के कारण इस बार कुंभ में शिरकत नहीं कर सकेंगे उनके सुविधाओं को अगले वर्ष बंद नहीं किया जाएगा. हालांकि निर्देश दिया गया है कि सभी संस्थाओं को बाघ पूर्णिमा तक अपने कैंप बनाए रखने होंगे.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें