1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh jama masjid controversy filed against rti activist keshav dev rkt

अलीगढ़ की जामा मस्जिद पर आरटीआई मांगने वाले केशव देव समेत 3 पर मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ की ऊपरकोट स्थित जामा मस्जिद के बारे में आरटीआई मांगने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट केशव देव समेत तीन लोगों पर इंटरनेट मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
आरटीआई एक्टिविस्ट  केशव देव
आरटीआई एक्टिविस्ट केशव देव
Prabhat Khabar

Aligarh News: अलीगढ़ की ऊपरकोट स्थित जामा मस्जिद के बारे में आरटीआई मांगने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट केशव देव समेत तीन लोगों पर इंटरनेट मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मुकदमा दर्ज किया गया है. केशव देव ने जामा मस्जिद मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा था.

आरटीआई एक्टिविस्ट केशव देव पर मुकदमा दर्ज़... अलीगढ़ की जामा मस्जिद के बारे में आरटीआई मांगने वाले केशव देव पर मुकदमा कराने वाले थाना बन्नादेवी के प्रभारी निरीक्षक रामकुमार सिंह ने प्रभात खबर को बताया कि आरटीआई एक्टिविस्ट पर पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. जिसमें कहा गया है कि केशव देव ने समाचार पत्रों का इंटरनेट मीडिया में धर्म विशेष के लोगों को भड़काने और धार्मिक स्थल के संबंध में टिप्पणी की है.

नोटिस तामील में हुई पुलिस से कहासुनी... थाना बन्नादेवी प्रभारी निरीक्षक राम कुमार सिंह ने बताया कि केशव देव को नोटिस तामील कराने के लिए 20 मई की रात और फिर आज 21 मई कि सुबह को पुलिस गई थी. जिस पर केशव देव पुलिस पर भड़क गए थे.

दो अन्य पर भी हुआ मुकदमा‌... थाना गोधा में मनीष शर्मा निवासी बहरामपुर की तहरीर पर खेड़ा बुजुर्ग निवासी बृजेश कुमार बिरजू के खिलाफ इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अमर्यादित टिप्पणी कर धर्म विशेष की भावनाओं को आहत कर माहौल खराब करने के प्रयास में मुकदमा दर्ज कराया गया है. वहीं थाना बन्ना देवी में उपनिरीक्षक मनीष चिकारा ने सराय रेहमान निवासी उमैर खान के खिलाफ वीडियो वायरल करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया. जिसमें धर्म विशेष के लोगों को उकसाने और भड़काने के प्रयास करने का आरोप है.

जामा मस्जिद के बारे में ये मांगी थी सूचनाएं... आरटीआई एक्टिविस्ट केशव देव ने नगर निगम से 23 जून 2021 में सूचनाएं मांगी थी कि जामा मस्जिद किस की जमीन पर बनी है? जामा मस्जिद का निर्माण कब हुआ? जामा मस्जिद जिस जमीन पर बनी है, उस पर किसका मालिकाना हक है? नगर निगम ने 31 जुलाई 2021 में जन सूचना अधिकार अधिनियम के अंतर्गत सूचना दे दी थी.

जामा मस्जिद को लेकर ये मिली सूचनाएं... नगर निगम ने अलीगढ़ की जामा मस्जिद पर मांगी गई सूचनाओं पर बताया था कि जामा मस्जिद सार्वजनिक भूमि पर बनी है. जामा मस्जिद के निर्माण के बारे में कोई अभिलेख उपलब्ध नहीं है. जामा मस्जिद पर मालिकाना हक किसी व्यक्ति विशेष का नहीं है.

रिपोर्ट - चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें