1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. after akhilesh yadav s announcement sp to celebrate hathras ki beti memorial day on november 30 in aligarh acy

Aligarh News: अखिलेश यादव के ऐलान के बाद सपा 30 नवंबर को मनाएगी 'हाथरस की बेटी स्मृति दिवस', निशाने पर BJP

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के बाद सपा 30 नवंबर को अलीगढ़ में 'हाथरस की बेटी स्मृति दिवस' मनाएगी.

By Guest Contributor
Updated Date
हाथरस कांड पर सपा मनाएगी स्मृति दिवस
हाथरस कांड पर सपा मनाएगी स्मृति दिवस
फाइल फोटो

Aligarh News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की घोषणा के बाद 30 नवंबर को हाथरस के चंदपा थाना अंतर्गत युवती से सामूहिक दुष्कर्म और मौत के बहुचर्चित मामले की याद में अलीगढ़ में सपा स्मृति दिवस मनाएगी और बिटिया को श्रद्धांजलि देगी.

समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता राजेश सैनी ने कहा कि हाथरस के वाल्मीकि परिवार की बिटिया की याद में सपा जिलाध्यक्ष गिरीश यादव की अध्यक्षता में 30 नवंबर को प्रातः 11 बजे से स्मृति दिवस का आयोजन किया जाएगा. बिटिया को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी. प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए प्रदेश की योगी सरकार से मांग की जाएगी.

स्मृति दिवस में सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, सभी निकायों के चेयरमैन, जिला पंचायत सदस्य, पार्षद, सभासद, ग्राम प्रधान, बीडीसी पंचायत सदस्य, सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारीगण शिरकत करेंगे.

हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में 14 सितंबर 2020 को एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ. युवती को अलीगढ़ जिला अस्पताल, फिर जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालत बिगड़ने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया, जहां 29 सितंबर को युवती ने दम तोड़ दिया. 29/30 सितंबर 2020 की आधी रात पुलिस प्रशासन ने परिजनों की बगैर अनुमति और रीति-रिवाजों का पालन किए केरोसिन डालकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया था. मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. चारों आरोपी फिलहाल अलीगढ़ जिला कारागार में हैं.

सपा- कांग्रेस मामले को ठंडा नहीं होने देना चाहती

एक साल बीतने के बाद भी सपा और कांग्रेस हाथरस मामले को ठंडा नहीं होने देना चाहतीं. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हर माह की 30 तारीख को स्मृति दिवस के रूप में मनाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं. वहीं कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीड़िता के परिवार के साथ फोटो को पार्टी के यूपी कैलेंडर में शामिल किया है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें