1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. akhilesh and priyanka attack on govt over police crackdown on protesting students sht

RRB NTPC छात्रों पर लाठीचार्ज का अखिलेश-प्रियंका ने किया विरोध, स्टूडेंट्स के सपोर्ट में उतरी SP-कांग्रेस

प्रयागराज में नौकरी के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस की इस कार्रवाई को अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी ने शर्मनाक बताया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Police crackdown on protesting students
Police crackdown on protesting students
Social Media

Railway Recruitment: रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. बिहार के बाद अब ये आंदोलन उत्तर प्रदेश में भी बढ़ता जा रहा है. नौकरी के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कई जगह पैसेंजर ट्रेनें रोककर नारेबाजी की. पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया औऱ उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अभ्यर्थियों पर कार्रवाई को शर्मनाक और निंदनीय बताया है.

पुलिस की कार्रवाई को अखिलेश ने बताया शर्मनाक

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'इलाहाबाद में अपने रोजगार के लिए हक की आवाज बुलंद करने वाले बेगुनाह छात्रों पर पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार… शर्मनाक एवं घोर निंदनीय है. भाजपा सरकार में छात्रों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है, वो भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा. सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है!

प्रियंका गांधी ने सरकार से की समस्याओं का हल निकालने की अपील

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी लगातार इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, रेलवे एनटीपीसी और ग्रुप डी परीक्षा से जुड़े युवाओं पर दमन की जितनी निंदा की जाए, कम है. सरकार तुरंत दोनों परीक्षाओं से जुड़े युवाओं से बात करके उनकी समस्याओं का हल निकाले. छात्रों के हॉस्टलों में घुसकर तोड़-फोड़ और सर्च की कार्रवाई पर रोक लगाए.

गिरफ्तार किए छात्रों को रिहा करने की मांग

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि, गिरफ्तार किए गए छात्रों को रिहा किया जाए. विरोध प्रदर्शन करने के चलते उनको नौकरी से प्रतिबंधित करने वाला आदेश वापस लिया जाए. प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं से मेरी अपील है कि सत्याग्रह में बहुत ताकत होती है. शांतिपूर्ण ढंग से सत्याग्रह के मार्ग पर चलते रहिए.

प्रियंका गांधी ने शेयर की पुलिस कार्रवाई की वीडियो

प्रियंका गांधी ने अभ्यर्थियों पर पुलिस कार्रवाई का एक वीडिये शेयर करते हुए लिखा कि, प्रयागराज में पुलिस द्वारा छात्रों के लॉज में और हॉस्टलों में जाकर तोड़-फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है. प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए. युवाओं को रोजगार की बात कहने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह से उनके साथ हूं.

किस बात को लेकर विरोध कर रहे हैं छात्र

दरअसल, रेलवे भर्ती बोर्ड ने 14 जनवरी को नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (NTPC) का रिजल्ट जारी किया था. इस रिजल्ट को लेकर छात्रों का आरोप है कि रेलवे बोर्ड ने नोटीफिकेशन में कहा था कि सीबीटी प्रथम परीक्षा में 20 प्रतिशत अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा. लेकिन, बोर्ड ने सिर्फ पांच प्रतिशत उम्मीदवारों का ही चयन किया है. बस इसी को लेकर छात्रों में नाराजगी व्याप्त है. जिसे लेकर बिहार से उत्तर प्रदेश तक छात्र रेलवे भर्ती बोर्ड और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

Posted By Sohit Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें