1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. akhara council president narendra giri corona positive admit to hospital hama kumbh prayagraj prt

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि कोरोना पॉजिटिव, नहीं कर पाएंगे शाही स्नान, इनपर भी मंडरा रही है खतरे की घंटी

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Akhara Council President Narendra Giri Corona Positive
Akhara Council President Narendra Giri Corona Positive
Prabhat Khabar
  • अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नहीं कर पाएंगे शाही स्नान

  • शाही स्नान से एक दिन पहले रिपोर्ट आई पॉजिटिव

  • 10 दिनों के दौरान संपर्क में आए संत और अधिकारी हुए आइसोलेट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि इस बार महाकुंभ का शाही स्नान नहीं कर पाएंगे. वो सोमवती अमावस्या और मेष संक्रांति का भी शाही स्नान नहीं कर पाएंगे. श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की कोरोना (Corona Virus) जांच रिपोर्ट पॉजिटिव (Covid Positive) आई है. नरेंद्र गिरि की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ अखाड़ों, मेला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों में खलबली मच गई है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के संपर्क में आए सभी संत और अधिकारी आइसोलोट हो गए हैं. इसके साथ ही संपर्क में आए सभी संतों और अधिकारियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.

पॉजिटिव आई कोरोना रिपोर्टः दरअसल, श्रीमहंत नरेंद्र गिरि को नौ अप्रैल से दस्त, पेट में दर्द और शरीर में कमजोरी की शिकायत हुई थी. शनिवार को श्रीमहंत नरेंद्र गिरि को जगजीतपुर पुलिस चौकी के पास स्थित आनंदम अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में उनकी एंटीजन जांच कराई गई. जांच में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आरटी-पीसीआर जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया. इस जांच में भी रविवार को श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

अधिकारियों पर मंडरा रहा संक्रमण का खतराः अखाड़ा परिषद अध्यक्ष के कोविड पॉजिटिव मिलने की खबर से मेला प्रशासन और जिला प्रशासन के होश फाख्ता हो गए है. अध्यक्ष बीते 10 दिनों में मुख्यमंत्री, सभी 13 अखाड़ों के प्रमुख, सैकड़ों संतों और अधिकारियों संपर्क में आए थे. अब उनपर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. मेलाधिकारी दीपक रावत और एसएसपी मेला जन्मेजय खंडूड़ी श्रीमहंत नरेंद्र का कुक्षलक्षेम पूछने अस्पताल गए थे. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने मास्क भी उतार रखा था.

अब निरंजन पीठाधीश्वर की रिपोर्ट में टिकी निगाहेः निरंजन पीठाधीश्वर कैलाशानंद गिर‌ि, आनंद पीठाधीश्वर बालकानंद गिरि और पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव रव‌िंद्र पुरी अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि से मिले थे. 12 अप्रैल को निरंजनी अखाड़ा सबसे पहले शाही स्नान करेगा. शाही स्नान के दौरान सबसे पहले निरंजन पीठाधीश्वर और महामण्डलेश्वर स्नान करते हैं. ऐसे में अब अखाड़े के संतों और श्रद्धालुओं की निगाहे कैलाशानंद की रिपोर्ट पनर टिकी है. रविवार को कैलाशानंद गिरि नेपाल के अंतिम राजा ज्ञानेंद्र वीर विक्रम से भी मिले थे. राजा ज्ञानेंद्र वीर विक्रम ने भी संतों के साथ स्नान करना है.

मास्क और शारीरिक दूरी की अनदेखी पड़ी भारीः अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री महंत नरेंद्र गिरि कई आयोजनों के दौरान बिना मास्क के देखे गए. आयोजनों में शारीरिक दूरी की भी जमकर धज्जियां उड़ी. बस यही लापरवाही अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष को भारी पड़ गई. वहीं, अब अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के संपर्क में आए सभी संतों और अधिकारियों से आइसोलेट होने की अपील की जा रही है. इन सभी लोगों के कोविड जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे.

डा. एसके झा, सीएमओ, हरिद्वार

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें