1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. two cabinet ministers of agra and one minister of state got independent charge rkt

योगी कैबिनेट में शामिल आगरा के मंत्रियों को मिले महत्वपूर्ण विभाग, बेबी रानी मौर्या को मिली ये जिम्मेदारी

आगरा ग्रामीण से विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य को महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग सौंपा गया है. उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रहे धर्मवीर प्रजापति को इस बार फिर से राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार का दर्जा मिला है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
आगरा के दो कैबिनेट मंत्री और एक राज्य मंत्री
आगरा के दो कैबिनेट मंत्री और एक राज्य मंत्री
प्रभात खबर

Agra News: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सोमवार देर शाम को मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्रियों को अपने विभागों की जिम्मेदारी सौंप दी. ऐसे में आगरा से कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य और योगेंद्र उपाध्याय को भी जिम्मेदारी दे दी गई है और राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति को भी उनके विभाग की जिम्मेदारी सौंप दी गई है. जानिए प्रभात खबर के साथ क्या मिले हैं इन सभी को विभाग.

आगरा ग्रामीण से विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य को महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग सौंपा गया है. बेबी रानी मौर्य को महिला कल्याण बाल विकास विभाग और पुष्टाहार विभाग सौंपने का कारण महिला विधायक होना माना जा रहा है. क्योंकि इस विभाग को एक महिला से अत्यधिक कोई भी सही से नहीं समझ सकता.

आगरा दक्षिण से विधायक व कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी विभाग दिया गया है. ताज नगरी में लगातार आईटी पार्क की मांग की जा रही है. ऐसे में योगेंद्र उपाध्याय को आईटी विभाग का मंत्री बनाया गया है. यह देखने वाली बात होगी कि आगरा में लंबे समय से चले रहे आ रही आईटी पार्क की योजना को वह कब तक अमलीजामा पहनायेंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रहे धर्मवीर प्रजापति को इस बार फिर से राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार का दर्जा मिला है. धर्मवीर प्रजापति को इस बार कारागार व होमगार्ड विभाग का मंत्री बनाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें