1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. mathura news alert issued in mathura after gorakhnath temple incident adg visited acy

Mathura News: गोरखनाथ मंदिर की घटना के बाद मथुरा में भी अलर्ट जारी, एडीजी ने किया दौरा

एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह सोमवार शाम को मथुरा पहुंचे. यहां पर वह सबसे पहले श्री कृष्ण जन्मभूमि पहुंचे और वहां की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Mathura News: गोरखनाथ मंदिर की घटना के बाद मथुरा में भी अलर्ट जारी, एडीजी ने किया दौरा
Mathura News: गोरखनाथ मंदिर की घटना के बाद मथुरा में भी अलर्ट जारी, एडीजी ने किया दौरा
सोशल मीडिया

Mathura News: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों के ऊपर हुए आतंकी हमले के बाद कृष्ण की नगरी मथुरा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. सोमवार शाम को एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने श्री कृष्ण जन्मभूमि और द्वारकाधीश मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को परखा, जिसके बाद मंगलवार को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की. उनके आदेश पर पुलिस ने पूरे शहर में चेकिंग अभियान चलाया. जन्मभूमि के आसपास भी चेकिंग की गई.

एडीजी ने श्री कृष्ण जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह सोमवार शाम को मथुरा पहुंचे. यहां पर वह सबसे पहले श्री कृष्ण जन्मभूमि पहुंचे और वहां की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली. सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी के बाद उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह जन्मभूमि पर और सतर्कता बरतें. उसके बाद वह द्वारकाधीश मंदिर भी पहुंचे और यहां भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

धार्मिक स्थलों पर चेकिंग अभियान शुरू

एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार के निर्देश पर पुलिस ने जिले भर में स्थित धार्मिक स्थल और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया. वहीं एसपी सुरक्षा आनंद कुमार ने श्री कृष्ण जन्मभूमि के यलो जोन में अपने सामने ही चेकिंग शुरू कराई और मथुरा वृंदावन में भी चेकिंग की गई.

एडीजी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

करीब एक घण्टे तक श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार पुलिस लाइन स्थित सभागार पहुंचे. यहां एडीजी ने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की.

पुलिस के अनुसार, मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल और गेस्ट हाउस भी चेक कराए जा रहे हैं. संदिग्ध लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है.

जिले में पुलिस फोर्स और खुफिया एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है. धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और लगातार गश्त कराई जा रही है. वहीं, जगह-जगह नाकाबंदी कर वाहनों को चेक किया जा रहा है. संदिग्धों की तलाशी भी ली जा रही है.
डॉ गौरव ग्रोवर, मथुरा के एसएसपी

रेड जोन में है धार्मिक स्थल, सुरक्षा व्यवस्था त्रिस्तरीय

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह पर सुरक्षा व्यवस्था त्रिस्तरीय है. यहां दोनों धार्मिक स्थलों को तीन जोन में बांटा गया है. दोनों धार्मिक स्थल रेड जोन में हैं तो बाहर का एरिया यलो जोन में. जबकि बाकी शहर ग्रीन जोन में हैं. यहां अर्धसैनिक बलों के अलावा, उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान, खुफिया विभाग, दमकल आदि की तैनाती 24 घण्टे रहती है.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें