1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. mathura news after order of cm yogi adityanath loudspeakers outside shri krishna janmabhoomi shut down acy

Mathura News : सीएम योगी के आदेश का पालन, श्री कृष्ण जन्मस्थान के बाहर लगे सभी लाउडस्पीकर बंद

श्री कृष्ण जन्मस्थान से सटे हुए शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी के सचिव तनवीर अहमद ने बताया है कि इस समय रमजान चल रहे हैं. ऐसे में पांचों वक्त की नमाज कुछ मिनट के लिए लाउडस्पीकर से होती है. अभी उन्हें सरकार की तरफ से कोई भी शासनादेश नहीं मिला है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
श्री कृष्ण जन्मस्थान
श्री कृष्ण जन्मस्थान
सोशल मीडिया

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्म स्थलों के बाहर लगे हुए लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगा दी है और आदेश दिया है कि सभी लाउडस्पीकर धर्मस्थल के अंदर ही बजाए जाएंगे. इस आदेश के बाद मथुरा के श्री कृष्ण जन्मस्थान पर लगा हुआ स्पीकर हटा दिया गया है. जन्मस्थान प्रबंधन ने मंदिर के शिखर पर लगे लाउडस्पीकर को बंद कर दिया. वहीं मंदिर परिसर से सटी शाही मस्जिद ईदगाह प्रबंधन सरकार का आदेश मिलने के बाद कोई कदम उठाएगा.

उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को शासनादेश जारी किया था, जिसमें किसी भी धर्म स्थल पर लाउडस्पीकर की आवाज बाहर ना आने के निर्देश दिए थे और कहा गया था कि लाउडस्पीकर सिर्फ धर्मस्थल के अंदर ही रहेंगे. इसी आदेश के अनुसार सर्वप्रथम मथुरा के श्री कृष्ण जन्मस्थान प्रबंधन ने पहल शुरू कर दी और जन्म स्थान के बाहर लगे हुए लाउडस्पीकर हटा दिए. श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव कपिल शर्मा के अनुसार मंदिर के शिखर पर लगे सभी लाउडस्पीकर को बंद कर दिया गया है. इन सभी लाउडस्पीकर से सुबह मंगला आरती व तमाम धार्मिक आयोजनों की आवाज आती थी.

बता दें, श्री कृष्ण जन्मस्थान से सटे हुए शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी के सचिव तनवीर अहमद ने बताया है कि इस समय रमजान चल रहे हैं. ऐसे में पांचों वक्त की नमाज कुछ मिनट के लिए लाउडस्पीकर से होती है. अभी उन्हें सरकार की तरफ से कोई भी शासनादेश नहीं मिला है. जैसे ही उन्हें शासनादेश प्राप्त होगा, वह उसका पालन करेंगे और शाही मस्जिद से लाउडस्पीकर हटा दिए जाएंगे.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें