31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत चुनाव : छिटपुट हिंसा के बीच पहले चरण का मतदान जारी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण में 20 हजार से ज्यादा क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा 900 से अधिक जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान आज शुरू हो गय. इस दौरान प्रतापगढ़ तथा एटा से हिंसा की खबरें मिली हैं.पहले चरण में गौतमबुद्धनगर तथा आगरा को छोड़कर शेष 73 जिलों […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण में 20 हजार से ज्यादा क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा 900 से अधिक जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान आज शुरू हो गय. इस दौरान प्रतापगढ़ तथा एटा से हिंसा की खबरें मिली हैं.पहले चरण में गौतमबुद्धनगर तथा आगरा को छोड़कर शेष 73 जिलों में कुल 20 हजार 22 क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा 921 जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिए शुरु हुआ मतदान शाम पांच बजे तक होगा. इस चरण में कुल 93 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

प्रतापगढ़ से पुलिस सूत्रों के हवाले से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक रानीगंज थाना क्षेत्र के बहेर गांव स्थित प्रजापति बूथ पर क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव मतदान के दौरान पूर्व ब्लाक प्रमुख रमाकांत तथा उसके बेटे दिनकर की उमर नामक प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट मुश्ताक से मतदान में धांधली को लेकर झड़प हो गयी. आरोप है कि रमाकांत ने किसी महिला को प्रत्याशी के तौर पर खडा किया था और वह अपने बेटे के साथ बूथ लूटने गया था.

इसी बात को लेकर हुए झगडे में मुश्ताक तथा उमर के साथ मारपीट की गयी. इसी बीच किसी ने गोली चलायी जिसके छर्रे लगने से रमाकांत और दिनकर गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें इलाहाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसके अलावा एटा के अलीगंज में भी मतपत्र फाड़े जाने तथा एक पीठासीन अधिकारी के साथ धक्का-मुक्की किये जाने की खबर मिली है.इस बीच, आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिये पुख्ता बंदोबस्त किये गये हैं. पुलिस, पीएसी, होमगार्ड्स तथा चौकीदारों समेत तीन लाख से ज्यादा हिफाजती कर्मियों को तैनात किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें