1. home Home
  2. state
  3. up
  4. 4 coaches of goods train derailed at shri krishna nagar railway station in badlapur jaunpur nrj

वाराणसी-लखनऊ रेल लाइन बाधित: जौनपुर के बदलापुर के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के 21 डिब्बे उतरे

महामना एक्सप्रेस ट्रेन व एसजेवी पैसेंजर के यात्री परेशान हो गए. सूचना मिलते ही रेलवे की ओर से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. इस दौरान वाराणसी-लखनऊ रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.
प्रभात खबर

Lucknow News : बदलापुर के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह 7:45 बजे पटरी टूटी होने से एक मालगाड़ी के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस कारण महामना एक्सप्रेस ट्रेन व एसजेवी पैसेंजर के यात्री परेशान हो गए. सूचना मिलते ही रेलवे की ओर से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. इस दौरान वाराणसी-लखनऊ रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो गई है.

इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह 7:45 बजे की है. उनके मुताबिक, खाली मालगाड़ी लखनऊ से वाराणसी की तरफ जा रही थी. इसी दौरान अभी बदलापुर रेलवे स्टेशन को क्रॉस ही की थी कि पटरी टूट जाने से मालगाड़ी सभी पटरी को तोड़ते हुए पलट गई. वहीं जानकारी होने के बाद मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू किया. बेपटरी होने के चलते हुई तेज आवाज़ को सुनकर स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी.

जानकारी के मुताबिक, मुगलसराय से कोयला लगने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई. मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी. अचानक कुछ बोगी बीच से ट्रैक से उतर गईं. घटना के कारण वाराणसी-लखनऊ बाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. लापरवाही मिलने पर कार्रवाई होगी. इस बीच ट्रैक को क्लियर करने का काम भी शुरू कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें