28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी:आतंकवादी होने के संदेह में युवक गिरफ्तार, कई नक्शे बरामद

एटा:उत्तर प्रदेश में एटा जिले के कासगंज रेलवे स्टेशन पर आतंकवादी होने के संदेह में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना बीती रात की है. जीआरपी कासगंज के प्रभारी वीरेन्द्र पाल ने आज यहां बताया कि प्लेटफार्म नंबर छह पर बीती रात एक युवक को संदिग्ध अवस्था में घूमते पाये जाने के […]

एटा:उत्तर प्रदेश में एटा जिले के कासगंज रेलवे स्टेशन पर आतंकवादी होने के संदेह में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. यह घटना बीती रात की है.

जीआरपी कासगंज के प्रभारी वीरेन्द्र पाल ने आज यहां बताया कि प्लेटफार्म नंबर छह पर बीती रात एक युवक को संदिग्ध अवस्था में घूमते पाये जाने के बाद उसकी तलाशी ली गयी और संदेहास्पद नक्शों एवं अन्य सामग्रियों की बरामदगी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक के पास से मिले तीन बस्तों में भारत और भारत से बाहर के बहुत से महत्वपूर्ण भवनों के नक्शे, पासपोर्ट, आई-पैड, 11 एटीएम कार्ड, वैष्णो देवी और अमरनाथ यात्रा की सीडी, वाघा सीमा के नक्शे, विभिन्न ट्रेवेल एजेंसियों के विजिटिंग कार्ड और दिल्ली में एक रामलीला के दो वैज बरामद हुए है.
पाल ने बताया कि युवक के पास से एक डायरी भी मिली है, जिसमें मोबाइल और टेलीफोन के नंबर लिखे हुए है तथा कुछ बाते कूट भाषा में लिखी पायी गयी है.
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के पास जो नक्शे बरामद हुए है उन पर कराची की नीओ विश्वविद्यालय के वास्तुशास्त्र विभाग की मुहर लगी हुई है.
पाल ने बताया कि 12 सितंबर को बिजनौर में हुए बम धमाकों के को देखते हुए यहां गिरफ्तार युवक के बारे में बिजनौर पुलिस को भी सूचना दे दी गयी है.
जीआरपी प्रभारी पाल ने बताया कि युवक बोलने और सूनने में कठिनाई होने का दावा कर रहा है और इस संबंध में चिकित्सकीय जांच करायी जा रही है और युवक से पूछताछ चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें