28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kanpur News: IIT कानपुर के 1128 छात्रों को मिला रोजगार, जानें कब शुरू होगा ड्राइव का दूसरा चरण

Kanpur News: आईआईटी कानपुर में प्लेसमेंट ड्राइव का पहला चरण रिकॉर्ड के साथ खत्म हुआ. ड्राइव के पहले चरण में 250 से अधिक कंपनियां और 35 से अधिक स्टार्टअप ने प्रतिभाग किया. जिसमें कंपनी और स्टार्टअप ने बेहतरीन पैकेज के संग 1200 नौकरियों के ऑफर दिए.

Kanpur News:  आईआईटी कानपुर में प्लेसमेंट ड्राइव का पहला चरण रिकॉर्ड के साथ खत्म हुआ. ड्राइव के पहले चरण में 250 से अधिक कंपनियां और 35 से अधिक स्टार्टअप ने प्रतिभाग किया. जिसमें कंपनी और स्टार्टअप ने बेहतरीन पैकेज के संग 1200 नौकरियों के ऑफर दिए. इस पर 1128 छात्र-छात्राओं ने अपने पसंद के जॉब ऑफर को स्वीकार किया.

अब दूसरे चरण का प्लेसमेंट ड्राइव 15 जनवरी से शुरू होगा. IIT कानपुर के एक छात्र को विदेश में चार करोड़ का पैकेज मिला है, जो अब तक 2.5 करोड़ रुपये था. वहीं, घरेलू पैकेज में एक छात्र को 1.9 करोड़ रुपये की जॉब मिली है, जो अब तक 1.2 करोड़ रुपये का रिकार्ड था.

208 छात्रों को ड्राइव से पहले मिली नौकरी

आईआईटी कानपुर में हुए प्लेसमेंट ड्राइव में 1128 छात्रों को एक सेमेस्टर पहले ही जॉब मिल गई है. इसमें 208 छात्र ऐसे हैं, जिन्हें ड्राइव से पहले ही जॉब ऑफर मिल गया था. जो पिछले वर्ष की तुलना में 33 फीसदी अधिक है. इस साल 33 छात्र-छात्राओं को एक करोड़ से अधिक का पैकेज मिला है.वहीं पिछले वर्ष की अपेक्षा 57 फीसदी अधिक 74 छात्रों को इंटरनेशनल जॉब ऑफर मिले हैं. निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने कहा कि इस साल 24 फीसदी ऑफर कोर कंपनियों की ओर से दिया गया है.

उद्योगों और स्टार्टअप से भी प्रशंसनीय संख्या में आये प्रस्ताव

आईआईटी कानपुर स्टूडेंट्स प्लेसमेंट ऑफिस के चेयरमैन प्रो. राजू कुमार गुप्ता का कहना है कि हम सभी रिक्रूटर्स को उनके निरंतर समर्थन और संस्थान और छात्रों के प्रति दिखाए गए भरोसे के लिए धन्यवाद देते हैं. पहले चरण ने निश्चित रूप से छात्रों के आत्मविश्वास को बढ़ाया है. हमने पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष पीपीओ में 33% की वृद्धि के साथ एक आदर्श बदलाव देखा है. विभिन्न प्रमुख उद्योगों और स्टार्टअप से भी प्रशंसनीय संख्या में प्रस्ताव आए. हमें उम्मीद है कि इस स्प्रिंट को शेष सीज़न के लिए भी जारी रखा जाएगा.

इस सीजन में टॉप रिक्रूटर्स

हायर किए गए छात्रों की संख्या के आधार पर, IIT कानपुर में इस सीजन में टॉप रिक्रूटर्स में रकुटेन मोबाइल,अमेरिकन एक्सप्रेस, इंटेल, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, क्वालकॉम, ओरेकल इंडिया प्रा लिमिटेड, सैप लैब्स,कैप्टल वन, रिलायन्स इंडस्ट्रीज लिमटेड, एक्सिस बैंक,जगुआर लैंड रोवर लिमिटेड, जिओ प्लेटफार्म लिमिटेड,वॉलमार्ट ग्लोबल टेक इंडिया, एयरबस ग्रुप इंडिया, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल लिमिटेड एवं अन्य शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें