1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajyasabha elections rajasthan congress mla shifted to the resort cm gehlot bjp horse trading

रिसोर्ट में शिफ्ट किये गये राजस्थान कांग्रेस के विधायक, सीएम गहलोत ने कहा, भाजपा डाल रही है डोरे

By Panchayatnama
Updated Date
रिसोर्ट में शिफ्ट किये गये राजस्थान कांग्रेस के विधायक
रिसोर्ट में शिफ्ट किये गये राजस्थान कांग्रेस के विधायक
Twitter

जयपुर: आगामी राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Elections) को लेकर राजस्थान में सियासी गतिविधियां तेज हो गयी है. राज्य में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव होना है. इन सबके बीच राजस्थान कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों समेत कांग्रेस समर्थक विधायकों को जयपुर के बाहरी क्षेत्र में स्थित ‌एक रिसोर्ट में शिफ्ट कर दिया गया है. कांग्रेस के अनुसार यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि उन्हें सूचना मिल रही थी कि भाजपा विधायको की खरीद फरोख्त करना चाह रही है. दिल्ली जयपुर मार्ग पर स्थित इस रिसोर्ट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात तक बैठक की और कहा कि पार्टी के सभी विधायक एकजुट हैं. वे किसी भी प्रकार के लालच में नहीं आयेंगे.

बैठक के बाद अशोक गहलोत ने भाजपा पर आरोप लगाया कि कुछ कांग्रेस विधायकों को 25 करोड़ रुपये तक का ऑफर दिया गया है. पर, हॉर्स ट्रेडिंग मे लिप्त होकर आप कब तक राजनीति करेंगे. जनता सब कुछ समझ रही है, इसलिए अगर आने वाले समय में बीजेपी को कांग्रेस से हार का सामना करना पड़ेगा तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि 'करोड़ों अरबों रुपये भेजे जा रहे हैं. जयपुर में कैश ट्रांसफर हो रहा है. कौन भेज रहा है. बांटने के लिए एडवांस देने की बातें हो रही हैं. आप लीजिए दस करोड़ एडवांस ले लीजिए. बाद में दस और देंगे फिर पांच और देंगे. क्या हो रहा है. खुला खेल हो रहा है यहां पर'. वहीं निर्दलीय विधायक महादेव सिंह खांडला ने बताया कि उन्हें कोई ऑफर नहीं मिला है. वो कांग्रेस के साथ हैं. बता दे कि राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे की मौजूदगी में आज भी फिर मुख्यमंत्री विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

इससे पहले विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज करायी है. जोशी ने एसीबी के महानिदेशक को भेजी शिकायत में कहा है कि अति विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश व गुजरात की तर्ज पर राजस्थान में भी हमारे विधायकों व हमारा समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायकों को भारी प्रलोभन देकर राज्य की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है.

राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 19 जून को होने हैं. इन चुनाव के लिए कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत को उम्मीदवार बनाया था हालांकि अंतिम क्षणों में भाजपा के ओंकार सिंह लखावत ने भी पर्चा दाखिल किया. राज्य की 200 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 107 विधायक हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें