1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan school reopen latest update govind singh dotasra statement on rajasthan mein school kab khulega avh

Rajasthan में कब से खुलेगा बच्चों का स्कूल? शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen News
School Reopen News
Prabhat Khabar

राजस्थान में कोरोनावायरस महामारी के बीच स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ा बयान दिया है. डोटासरा ने कहा कि राज्य में अभी स्कूल खोलने पर कोई विचार नहीं किया गया है. बताते चलें कि राजस्थान में कोरोना रोकथाम के लिए अशोक गहलोत सरकार ने 8 जून तक लॉकडाउन लगाया है.

सीकर दौरे के दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि अभी स्कूल खोलने का उचित समय नहीं है. जब कोरोना वायरस पर रोक लग जाएगी तब, हम इस पर उचित निर्णय लेंगे. राजस्थान में लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल बंद है. गाइडलाइन के मुताबिक मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी स्कूल, कॉलेज, लाइब्रेरी, कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे.

इससे पहले राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण के लिये मंत्रिमंडल और विशेषज्ञों की सिफारिश पर अशोक गहलोत की सरकार ने 23 मई को राज्य में लॉकडाउन की अवधि में 15 दिन का विस्तार करते हुए इसे 8 जून तक कर दिया है. वहीं राज्य में शादी कार्यक्रमों पर 30 जून तक रोक लगाई गई है.

सरकारी बयान में कहा गया है कि जिन जिलों में संक्रमण की स्थिति में काफी सुधार हुआ है वहां एक जून से व्यावसायिक गतिविधियों की छूट दी जा सकती है. जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य में लॉकडाउन की अवधि 24 मई सुबह 5 बजे से 8 जून सुबह 5 बजे तक बढा दी गई है.

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस के 4400 से अधिक नए केस सामने आए हैं. विभाग की ओर से जारी डेटा के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 4414 नये मामले आये. राजधानी जयपुर में 804, अलवर में 377, जोधपुर में 340, पाली में 250, सीकर में 231, झुंझुनूं में 179, गंगानगर में 173, कोटा-उदयपुर में 135-135 नये मामलों की पुष्टि हुई है.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें