1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan panchayatiraj election results jila pramukh and pradhan congress candidate bjp avh

Panchayat Election: जयपुर के बाद अब सवाई माधोपुर में हो गया खेला? कांग्रेस सदस्य ने BJP सिंबल पर भर दिया पर्चा

सवाई माधोपुर में कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर जीते नरेंद्र चौधरी ने अब से कुछ देर पहले बीजेपी का दामन थाम लिया है. वहीं उन्होंने प्रमुख पद के लिए बीजेपी के सिंबल पर पर्चा दाखिल भी कर दिया है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Panchayat Election
Panchayat Election
TWITTER

राजस्थान में पंचायत चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद सियासी दांव-पेंच का खेल शुरू हो गया है. जयपुर के बाद सवाई माधोपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. बताया जा रहा है कि यहां से कांग्रेस के पंचायत समिति के सदस्य नरेंद्र चौधरी ने बीजेपी के सिंबल पर पर्चा दाखिल कर दिया है.

रिपोर्ट के अनुसार सवाई माधोपुर में कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर जीते नरेंद्र चौधरी ने अब से कुछ देर पहले बीजेपी का दामन थाम लिया है. वहीं उन्होंने प्रमुख पद के लिए बीजेपी के सिंबल पर पर्चा दाखिल भी कर दिया है. नरेंद्र चौधरी के बगावत के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस के हाथ से यहां की सीट जा सकती है.

इससे पहले जयपुर में जिला प्रमुख पद के लिए कांग्रेस के रमा देवी ने बगावत करते हुए बीजेपी के चुनाव चिह्न पर पर्चा दाखिल कर दिया था. हालांकि कांग्रेस ने तुरंत एक्शन लेते हुए रमा देवी को छह साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि यहां भी बगावत के बाद यह सीट कांग्रेस के हाथ से खिसक सकती है.

सियासी गुणा-गणित में चूक गई कांग्रेस

राजनीतिक गलियारों की चर्चा की मानें तो कांग्रेस पार्टी ने जिस तरह पंचायत चुनाव में परफॉर्मेंस किया, उससे माना जा रहा था कि पार्टी करीब चार जगहों पर जिला बोर्ड और 60 जगहों पर पंचायत प्रधान बना सकती है. लेकिन सियासी दांव-पेंच में अब कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है. हालांकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा खुद एक्टिव हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें