1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan panchayat chunav 2021 congress overturned in jaipur up zila pramukh election bjp cross voting avh

Rajasthan Panchayat Chunav: जयपुर में अब बीजेपी के साथ हो गया खेला, उप प्रमुख चुनाव में कांग्रेस ने पलटी बाजी

जयपुर सहित छह जिलों में उप जिला प्रमुख पद के लिए चुनाव हुआ, जिसमें कांग्रेस ने जयपुर में जबरदस्त वापसी की है. कांग्रेस के मोहन डागर को 26 मत मिले हैं, जबकि बीजेपी कैंडिडेट को 25 मत प्राप्त हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत के बाद मोहन डागर
जीत के बाद मोहन डागर
Twitter

राजस्थान में पंचायत चुनाव के बाद सियासी दांव-पेंच का खेल जारी है. जयपुर में जिला प्रमुख के निर्वाचन में बीजेपी से मात खाने के बाद आज कांग्रेस ने उप प्रमुख के निर्वाचन में बाजी पलट दी है. कांग्रेस के मोहन डागर जयपुर ग्रामीण क्षेत्र से कांग्रेस के सिंबल पर उप प्रमुख बने हैं.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आज जयपुर सहित छह जिलों में उप जिला प्रमुख पद के लिए चुनाव हुआ, जिसमें कांग्रेस ने जयपुर में जबरदस्त वापसी की है. कांग्रेस के मोहन डागर को 26 मत मिले हैं, जबकि बीजेपी कैंडिडेट को 25 मत प्राप्त हुए हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी के एक सदस्य ने क्रॉस वोटिंग कर दिया है.

वहीं उप प्रमुख पद पर कांग्रेस के जीत के बाद विधानसभा में सचेतक महेश जोशी ने मीडिया से बातचीत की. जोशी ने कहा कि यह हमारा हक था. कल भी हमारा ही प्रमुख बनता, लेकिन बीजेपी ने हॉर्स ट्रेंडिग कर कुर्सी हथिया लिया. उन्होंने कहा कि पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी और जो भी दोषी होगा, उसे दंड मिलना तय है. कांग्रेस की जयपुर जिला पंचायत में वापसी से हलचल तेज हो गई है.

कल हाथ से खिसक गई थी कुर्सी- बताते चलें कि राजस्थान में कल जयपुर जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस कैंडिडेट रमा देवी ने बीजेपी के सिंबल पर पर्चा दाखिल कर दिया. इसके बाद चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. वहीं सीएम अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि बीजेपी राजस्थान में खरीद-फरोख्त की राजनीतिक को बढ़ावा दे रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें