1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan on alert as 9 test positive for omicron in jaipur amh

राजस्थान में ओमिक्रॉन ब्‍लास्‍ट! नौ लोग कोरोना के नये वैरिएंट की चपेट में, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले भारत में बढ़ते नजर आ रहे हैं. राजस्थान और महाराष्ट्र में तो रविवार को ओमिक्रॉन ब्लास्ट जैसा प्रतीत होने लगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Omicron Case
Rajasthan Omicron Case
pti

Rajasthan Omicron Case : राजस्थान में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. जानकारी के अनुसार सूबे की राजधानी जयपुर में नौ लोगों के कोरोना वायरस के नये स्वरूप ‘ओमिक्रॉन' से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. इस खबर के बाद प्रदेश के लोग चिंतित हैं और सरकार की टेंशन बढ़ गई है.

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी कि संक्रमित पाये गये चार लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं और पांच उनके संपर्क में आये उनके रिश्तेदार हैं. न्‍यूज एजेंसी भाषा से बात करते हुए चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि संक्रमित लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग से नौ लोगों के कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है.

आगे गालरिया ने बताया कि विभाग ने दक्षिण अफ्रीका से लौटे परिवार के सभी चार सदस्यों को पहले ही आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवा दिया था. उनके संपर्क में आये पांच अन्य लोगों के भी संक्रमित होने की पुष्‍टि हुई है जिन्हें भी आरयूएचएस में भर्ती किया जा रहा है.

देश में ओमिक्रॉन के 21 मामले

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले भारत में बढ़ते नजर आ रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोविड19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने दस्तक दे दी है. राजस्थान और महाराष्ट्र में तो रविवार को ओमिक्रॉन ब्लास्ट जैसा प्रतीत होने लगा. राजस्थान में सबसे ज्यादा 9 मामले सामने आये हैं, तो महाराष्ट्र में एक साथ 7 लोग संक्रमित पाये गये हैं. कुल 21 संक्रमित लोगों में एक व्यक्ति झारखंड की राजधानी रांची का रहने वाला है.

आधी आबादी का पूर्ण वैक्‍सीनेशन

इधर कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच देश की आधी आबादी का पूर्ण वैक्‍सीनेशन हो चुका है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को यह जानकारी दी. मांडविया ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि बधाई हो भारत. यह बेहद गर्व का क्षण है, क्योंकि 50 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो गया है. हम साथ मिल कर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें