1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan delta plus patients double doses covid vaccine and not symptoms updates on delta plus covid 19 variant in india avh

Coronavirus In Rajasthan: कोरोना से रिकवरी, वैक्सीन का दोना डोज, फिर भी महिला हुई डेल्टा प्लस वैरिएंट की शिकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Corona News
Rajasthan Corona News
Twitter

Rajasthan News: राजस्थान के बीकानेर में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि जिस महिला के भीतर यह वैरिएंट देखा गया है, वो कोरोना के दोनों डोज लगवा चुकी हैं. इतना ही नहीं, कोरोनावायरस से वे पिछले दिनों ही रिकवर ही सो चुकी हैं. इधर, डेल्टा प्लस वैरिएंट के आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक बीकानेर की चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ ओपी चाहर ने कहा है कि जिस महिला के भीतर डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है, वो कुछ दिन पहले ही कोरोना से रिकवर हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि महिला के भीतर कोई लक्षण भी नहीं दिखा. जबकि डेल्टा प्लस वैरिएंट मिलने के बाद भी महिला पूरी तरह से स्वस्थ है.

सीएमओ चाहर ने आगे कहा कि महिला की उम्र तकरीबन 65 साल है और महिला को कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज पड़ चुका है. वहीं जिस इलाके में महिला के अंदर डेल्टा प्लस का मामला सामने आया है, वहां के सभी लोगों का सैंपल ले लिया गया है. इतना ही नहीं, इलाके में स्वास्थ्य विभाग की मॉनिटरिंग शुरू हो गई है.

वहीं कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि राजस्थान के बीकानेर के बाद दौसा में भी डेल्टा प्लस वैरिएंट का एक संदिग्ध मरीज मिला है. स्वास्थ्य विभाग उक्त मरीज का सैंपल पुणे लैब में भेज दिया है. जल्द ही मरीज का रिपोर्ट जारी किया जाएगा. इधर, स्वास्थ्य विभाग ने युद्ध स्तर पर तैयारी करनै की बात कही है.

बताते चलें कि अब तक भारत के आठ राज्यों में डेल्टा प्लस वैरिएंट का केस सामने आ चुका है. विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) भी मान चुका है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का डेल्टा प्लस वेरिएंट बेहद खतरनाक है. बताया जा रहा है कि डेल्टा प्लस वेरिएंट कोरोना वायरस के डेल्टा या बी1.617.2 प्रकार में उतपरिवर्तन होने से बना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें