1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet vistar 2021 update ashok gehlot government extended soon congress alert on punjab political crisis avh

Rajasthan Cabinet Vistar: पंजाब के बाद अब राजस्थान को लेकर कांग्रेस हाईकमान अलर्ट, जल्द हो सकता है गहलोत कैबिनेट का विस्तार, जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
rajasthan cabinet vistar
rajasthan cabinet vistar
twitter

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बाद पार्टी हाईकमान अब राजस्थान को लेकर अलर्ट मोड में है. बताया जा रहा है कि हाईकमान को पार्टी के भीतर बगावत का डर सता रहा है. ऐसे में पार्टी जल्द ही कैबिनेट विस्तार करने कै पक्ष में है. राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार का कैबिनेट विस्तार पिछले एक साल से टलता आ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस पार्टी जल्द ही कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्ति पर फैसला करेगी. बताया जा रहा है कि पार्टी के प्रभारी महासचिव अजय माकन जल्द जयपुर का दौरा करेंगे. माकन के फाइनल रिपोर्ट पर ही हाईकमान हरी झंडी देगी. राजस्थान में करीब 10 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं.

डोटासरा ने दिया ये बयान- पिछले दिनों कैबिनेट विस्तार पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि राज्य में कोरोना केसेज के कम होने के बाद ही विस्तार पर निर्णय लिया जाएगा. डोटासरा ने कहा कि कैबिनेट मंत्रियों को लेकर हाईकमान और सीएम अशोक गहलोत निर्णय लेंगे.

यूपी कैबिनेट विस्तार का इंतजार- बताया जा रहा कि यूपी के कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस हाईकमान राजस्थान में भी नए मंत्रिमंडल विस्तार कराने की सहमति दे सकती है. इस कैबिनेट विस्तार में सचिन पायलट खेमे के नेताओं को भी शामिल किया जाएगा. राजस्थान में पहले उपचुनाव और फिर कोरोनावायरस की वजह से कैबिनेट विस्तार को टाल दिया गया था.

पंजाब कांग्रेस में कलह जारी- इधर, पंजाब कांग्रेस के भीतर अंदरुनी कलह जारी है. पार्टी नेता और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है,जिसकी वजह से पार्टी हाईकमान की परेशानी बढ़ गई है. पार्टी ने इसके लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. कमेटी सभी नेताओं से बातचीत कर फाइनल रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें