1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet reshuffle date sachin pilot shock before congress cabinet vistar ashok gehlot take big responsibility kerala chunav avh

राजस्थान : कैबिनेट विस्तार से पहले Sachin Pilot को झटका ! कांग्रेस हाईकमान ने अशोक गहलोत को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan news
Rajasthan news
Facebook

Rajasthan Cabinet Reshuffle : राजस्थान में कांग्रेस सरकार की कैबिनेट विस्तार से पहले पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin pilot) को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस हाईकमान ने अशोक गहलोत (Ashok gehlot) को केरल का ऑब्जॉर्वर नियुक्त किया है. केरल में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है.

कांग्रेस हाईकमान ने आज विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पांच राज्यों का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. इनमें सीएम अशोक गहलोत के जिम्मे केरल चुनाव दिया है. केरल में कांग्रेस पार्टी अभी विपक्ष में है. वहीं केरल से पार्टी नेता राहुल गांधी भी सांसद है.

ये नेता रहेंगे साथ- पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जो संबंधित राज्यों के प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में काम करेंगे. केरल विधानसभा चुनाव के लिए अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता लुईजिनो फ्लेरियो एवं जी परमेश्वर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

खरमास के बाद विस्तार- मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान में खरमास के बाद कैबिनेट विस्तार होना है. हालांकि मंत्रियों का नाम अभी तक नाम फाइनल नहीं हुआ है. गहलोत और पायलट के बीच चल रहे गतिरोध के कारण संगठन विस्तार भी अटका हुआ है. राजस्थान कांग्रेस में बगावत के बीच बीते साल कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें