1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan by election 2021 congress it cell is planning for rajasthan upchunav know how social media platform will help them to counter the bjp news skt

राजस्थान उपचुनाव में IT CELL के लड़ाकों से BJP को घेरेगी कांग्रेस, सोशल मीडिया के सहारे ऐसे तैयार करेगी रणनीति...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा व कांग्रेस चुनाव चिन्ह
भाजपा व कांग्रेस चुनाव चिन्ह
Social media

राजस्थान में चार सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. इस बीच सूबे में इसकी तैयारी तेज हो गयी है. प्रदेश में सत्ता संभाली कांग्रेस इस चुनाव के लिए सोशल मीडिया को अपना मजबूत हथियार बनाने वाली है. संगठन इस दिशा में अपनी तैयारी शुरू कर चुकी है. कांग्रेस ने इन चारों सीटों पर होने वाले चुनाव की तैयारी के लिए अपने आईटी सेल को मजबूती से यहां सक्रिय करेगी.

कांग्रेस (Congress) की आईटी सेल इन चारों विधानसभा क्षेत्रों का डाटा एकत्र करेगी. जिसके बाद आधुनिक माध्यमों की सहायता से लोगों से संपर्क साधा जाएगा और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया जायेगा. दरअसल कांग्रेस अब भाजपा के सोशल मीडिया ताकत को जान चुकी है और वो भी इस तरफ अपनी सारी ताकत झोंक रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया कैंपेन के लिए अभी से कवायद शुरू भी कर दी है. चारों सीटों के लिए पार्टी की ओर से कॉर्डिनेशन के लिए पांच-पांच लोगों का ग्रुप बनाया गया है. इस ग्रुप को कुछ टास्क भी अभी दे दिए गए हैं. कांग्रेस की आईटी सेल उपचुनाव के लिए अपनी सरकार के किए कामों को लोगों तक पहुंचाएगी. साथ ही केंद्र सरकार को घेरने का काम भी इस जरिये से किया जाएगा. महंगाई व कृषि कानून को मुद्दा बनाकर सरकार के खिलाफ लोगों तक संदेश पहुंचाने की भी तैयारी की जा रही है.

कांग्रेस ने जिन 800 आईटी प्रशिक्षित युवाओं का चयन किया था उनमें ही कुछ लोगों का चयन इस उपचुनाव के लिए किया गया है. कांग्रेस सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म के जरिये युवा वोटरों को अपने पाले में लाने का पूरा प्रयास करेगी. कांग्रेस के समर्थकों का कहना है कि भाजपा के आईटी सेल को जवाब देने के लिए और सरकार के अच्छे कामों को सबके बीच लाने के लिए यह सही फैसला है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें