1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. petrol price today in rajasthan ashok gehlot government announce vat cut petrol and diesel ka dam avh

Petrol Price Today : राजस्थान में पेट्रोल की कीमत में भारी गिरावट, यहां जानिए क्या है कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol Diesel Price
Petrol Diesel Price
Twitter

Petrol Price : राजस्थान में पेट्रोल और डीजल की कीमत में भारी गिरावट देखी गई है. राज्य में पेट्रोल की कीमत में 1.2 पैसे/लीटर की कटौती हुई है. लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के भाव के बीच आम लोगोंं के लिए यह राहत की खबर है. बताते चलें कि बीते दिनों राजस्थान में पेट्रोल का दाम 100 के पार पहुंच गया था.

समाचार एजेंसी के अनुसार राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाले वैट की दर में 2% की कमी की है. इस कमी के साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी गिरावट हुई है. राज्य में अब पेट्रोल की कीमत लगभग 95 रुपये/लीटर पर पहुंंच गई है.

इस पूरे मामले में सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम लंबे समय तक न्यूनतम स्तर पर होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम उच्चतम स्तर पर होने से महंगाई बढ़ रही है और आमजन को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

मोदी सरकार दे रही है अधिक उत्पाद शुल्क- सीएम अशोक गहलोत ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा वर्तमान में पेट्रोल पर 32 रुपये 98 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल पर 31 रुपये 83 पैसे प्रति लीटर उत्पाद शुल्क लिया जा रहा है, जो ‘अत्यधिक’ है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें