1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. corona figures in rajasthan reached 6494 153 dead korentin given to migrants returning from london

राजस्थान में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 6494, 153 की मौत, लंदन से लौटे प्रवासियों को किया गया कोरेंटिन

By Agency
Updated Date
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 6,494 व 153 की मौत.
राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 6,494 व 153 की मौत.
PTI

जयपुर : राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और मरीजों ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. इसके बाद राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 153 हो गयी है. इस बीच 267 नये मामले सामने आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 6,494 हो गयी है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं, जिन्हें इरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. वहीं लंदन से राजस्थान लौटे 148 प्रवासियों को स्वास्थ्य जांच के बाद जयपुर के होटल में कोरेंटिन किया गया है.

जयपुर में कोरोना से 75 की हो चुकी मौत

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को कोटा व पाली में एक एक और संक्रमित की मौत हो गयी है. इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 153 हो गयी है. अकेले जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 75 हो गया है, जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 14 मरीजों की मौत हो चुकी है, हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में मरीज किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक राज्य में शुक्रवार रात नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 267 नये मामले सामने आए. इनमें पाली में 30, जयपुर में 29, डूंगरपुर में 27, नागौर में 27, जोधपुर में 21, कोटा में 20, सिरोही में 18, बाड़मेर में 14, उदयपुर में 12, बासंवाड़ा में नौ, धौलपुर व सीकर में आठ आठ, भीलवाड़ा में सात, अजमेर, झुंझुनू व जालौर में छह छह नये मामले भी शामिल हैं. आपको बता दें कि राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

लंदन से 148 प्रवासी पहुंचे जयपुर, होटलों में किये गये कोरेंटिन

लंदन में राजस्थान के रहने वाले 148 प्रवासियों को लेकर पहली उड़ान शुक्रवार दोपहर जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंची. इन लोगों को यहां के विभिन्न होटलों में 14 दिन के लिए कोरेंटिन में भेजा गया है. लंदन से यहां आने वाले सभी 148 लोगों को 14 दिन के कोरेंटिन में भेज दिया गया है. यहां पहुंचने पर चिकित्सकों के दल ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और सबके मोबाइल में आरोग्य सेतु एप और राजकोविड एप डाउनलोड करवाया गया. आवश्यक औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इनसे हवाई अड्डे के आसपास के निर्धारित 10 होटलों में से अपनी पसंद का होटल चुनने का अवसर दिया गया और इसके बाद उन्हें उनके चुने हुए होटलों तक पहुंचा दिया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें