1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. alwar bulldozer run over 300 year old temple demolished bjp targets congress prt

राजस्थान के अलवर में 300 साल पुराने मंदिर पर चला बुलडोजर, बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

अलवर के राजगढ़ में तीन मंदिरों को प्रशासन ने गिरा दिया है. बुलडोजर से मंदिर को तोड़ा गया है. बताया जा रहा है कि राजगढ़ में मास्टर प्लान के तहत मंदिरों को गिराया गया है. वहीं घटना के बाद लोगों में आक्रोश है. बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Alwar bulldozer run over
Alwar bulldozer run over
Twitter

Alwar bulldozer run over: देश में इन दिनों हर जगह बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) दिखाई दे रहा है. ताजा मामला राजस्थान के अलवर का है. खबर है कि अलवर में नगर पालिका परिषद की तरफ से 300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चलाया गया है. बताया जा रहा है कि, प्रशासन की कार्रवाई से मंदिर के साथ-साथ मूर्तियां भी खंडित हुई है. कार्रवाई में 3 सौ साल पुराना शिवलिंग टूट गया है. तीन मंदिरों को तोड़ा गया है.

विकास के नाम पर कार्रवाई: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अलवर के राजगढ़ में मास्टर प्लान के नाम पर पुराने भवनों और दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया है. वहीं, अधिकारियों का कहना है कि विकास के नाम पर मंदिर को तोड़ा गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां सड़क चौड़ा करने का काम होना है. इस कारण मंदिर को तोड़ा गया है.

हिन्दूवादी संगठनों में आक्रोश: वहीं, 3 सौ साल पुराने शिवालय में में बुलडोजर चलाने का हिन्दूवादी संगठनों ने विरोध किया है. वहीं, बुलडोजर कार्रवाई पर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर हमला किया गया है. बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि, अलवर में 300 साल पुराना शिव मंदिर तोड़ना राजस्थान की कांग्रेस सरकार की धर्म विरोधी मानसिकता को दर्शाता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें