30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे: ट्रेन में महिला यात्री का छह लाख रुपये के आभूषणों से भरा वैनिटी बैग वापस मिला

छत्तीसगढ के राजनांदगाव से झारसुगुड़ा आ रहीं एक महिला यात्री का वैनिटी बैग ट्रेन में छूट गया था. इस बैग में महिला यात्री के स्वर्णाभूषण, नकदी समेत कुल छह लाख रुपये के सामान थे. इसकी शिकायत महिला ने झारसुगुड़ा आरपीएफ में की. आरपीएफ राउरकेला की मदद से उक्त ट्रेन के राउरकेला पहुंचने के बाद बैग को बरामद कर लिया गया. जिसके बाद महिला को बुलाकर पूरी जांच के बाद उनका बैग वापस कर दिया गया.

राउरकेला, छत्तीसगढ के राजनांदगाव से झारसुगुड़ा आ रहीं एक महिला यात्री का वैनिटी बैग ट्रेन में छूट गया था. इस बैग में महिला यात्री के स्वर्णाभूषण, नकदी समेत कुल छह लाख रुपये के सामान थे. इसकी शिकायत महिला ने झारसुगुड़ा आरपीएफ में की. आरपीएफ राउरकेला की मदद से उक्त ट्रेन के राउरकेला पहुंचने के बाद बैग को बरामद कर लिया गया. जिसके बाद महिला को बुलाकर पूरी जांच के बाद उनका बैग वापस कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार शनिवार काे राउरकेला आरपीएफ को सूचना मिली कि संख्या 08186 के कोच संख्या एस4-33 में एक महिला का वैनिटी बैग छूट गया है. जिससे राउरकेला में उक्त ट्रेन के लगभग 05:51 बजे प्लेटफार्म संख्या 05 पर पहुंचने पर आरपीएफ पोस्ट राउरकेला के ड्यूटी अधिकारी और कर्मचारी फ्लाइंग टीम बी के साथ उक्त ट्रेन में पहुंचे. ड्यूटी पर मौजूद टीटीइ सुदीप मंडल से मिले, जिन्होंने पिस्ता रंग का महिला बैग सौंप दिया, जिसमें सोने के आभूषण और 3615 रुपये और कुछ कॉस्मेटिक्स थे, इसके बाद शिकायतकर्ता को बताया गया कि उनका बैग बरामद कर लिया गया है और उसे आरपीएफ राउरकेला में सुरक्षित रखा गया है. शनिवार को ही शिकायतकर्ता सपना तिवारी अपना बैग लेने चौकी पहुंची. उनका कहना था कि वह अपने परिवार के साथ ट्रेन संख्या 08186 की कोच संख्या एस4-33,36 और 41 में राजनांदगांव से झारसुगुड़ा तक यात्रा कर रही थी. झारसुगुड़ा स्टेशन आने पर वह ट्रेन में बैग भूलवश छोड़कर उतर गयी. जिसके बादा उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद आरपीएफ झारसुगुड़ा को सूचित किया और 139 डायल करके शिकायत की. इस बैग को ड्यूटी पर मौजूद टीटीई ने बरामद किया और आरपीएफ राउरकेला को सौंप दिया. बैग लेने पहुंची महिला को दो बैग दिखाये गये. जिनमें से उन्होंने अपना बैग पहचान लिया और पुष्टि की कि बैग में एक सोने का मंगलसूत्र- 4 तोला, दो सोने की बालियां – एक 1.5 तोला, एक 5 ग्राम, एक सोने की हीरा जड़ित अंगूठी – 8 ग्राम, नकद 3615 रुपये, एक सोने के रंग का सिक्का, एक मोबाइल चार्जर, कुछ दवाइयां, कुछ सौंदर्य प्रसाधन है. जिसकी कुल कीमत छह लाख रुपये थी. जिससे उचित सत्यापन और दस्तावेजीकरण के बाद बैग उन्हें सौंप दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें