27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्मी मचा रही आफत, चौबीस घंटे में 1.2 डिग्री सेल्सियस बढ़ा तापमान

Monsoon has entered Odisha amidst scorching heat

राउरकेला,स्मार्ट सिटी में मौसम राहत देने के मूड में नहीं है. पिछले चौबीस घंटे में शहर का अधिकतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 43.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सूबे में मानसून के प्रवेश करने के बावजूद राउरकेला में यह स्थिति बनी हुई है, जिससे लोग परेशान हैं. पिछले एक सप्ताह के अंदर लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है और इससे फिलहार राहत की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है. अधिकतम तापमान ही नहीं बल्कि न्यूनतम तापमान भी 31.1 3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है, जिससे रात के समय भी गर्मी महसूस हो रही है. घर और बाहर दोनों ही जगह गर्मी के कारण लोग बेबस नजर आ रहे हैं.

दक्षिण ओडिशा में दिख रहा मानसून का प्रभाव :

भीषण गर्मी के बीच ओडिशा में मानसून का प्रवेश हो चुका है, लेकिन यह अभी दक्षिण ओडिशा में ही सक्रिय है. जिसके प्रभाव से वहां बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार 8 जून को मानसून ओडिशा में प्रवेश कर भी चुका है. लेकिन अभी पूरे ओडिशा में मानसून का प्रभाव नहीं दिख रहा है. भीषण गर्मी के बीच शहरवासी बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे हैं.

ऐसा रहा मौसम:

अधिकतम तापमान: 43.3 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान: 31.3 डिग्री सेल्सियसआद्रता- 72 फीसदी अधिकतम और 35 फीसदी न्यूनतम

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें