21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यओडिशाराउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, पत्थरबाजों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

राउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, पत्थरबाजों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

राउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में मेरामंडली और बुधपंक स्टेशनों के बीच पथराव हुआ. इस घटना में एक्जीक्यूटिव श्रेणी के डिब्बे की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई और ट्रेन अपने गंतव्य पुरी तक 13 मिनट देरी से पहुंची. पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही जा रही है.

Odisha News: ओडिशा में राउरकेला-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया, जिसमें किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. पूर्वी तट रेलवे ने सोमवार को एक बयान में बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर रविवार रात ढेंकनाल-अंगुल रेल खंड में मेरामंडली और बुधपंक स्टेशनों के बीच पथराव हुआ जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बयान के अनुसार, ”कुछ पत्थरबाजों ने ट्रेन संख्या 20835 वंदे भारत एक्सप्रेस को भुवनेश्वर-संबलपुर रेल लाइन के ढेंकनाल-अंगुल रेल खंड में मेरामंडली और बुधपंक के बीच निशाना बनाया.”

एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एक्जीक्यूटिव श्रेणी के डिब्बे की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई और ट्रेन अपने गंतव्य पुरी तक 13 मिनट देरी से पहुंची. उन्होंने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पूर्वी तट रेलवे की सुरक्षा शाखा ने मामले को गंभीरता से लिया है और आरपीएफ व सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क कर दिया है.

अधिकारी के अनुसार, स्थानीय पुलिस को भ्री सूचित कर दिया गया है और वंदे भारत ट्रेन पर पथराव करने वाले पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पूर्वी तट रेलवे की सुरक्षा शाखा अपराधियों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय कर रही है. अधिकारी ने कहा कि पूर्वी तट रेलवे लगातार लोगों को, खासकर रेल पटरियों के पास रहने वालों को ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है. देश के विभिन्न हिस्सों में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पथराव की ऐसी कुछ घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं.

Also Read: झालदा स्टेशन पर तीन ट्रेनों का होने लगा ठहराव, ब्लॉक के कारण कई ट्रेनें रद्द, वंदे भारत समेत कई के रूट बदले

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें