30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल से जुड़ा था कांग्रेस के साथ, ऐसा नहीं करना चाहिए था : प्रबोध तिर्की

एयर इंडिया की नौकरी छोड़ राजनीति में आये पूर्व हॉकी स्टार व ओलिंपियन प्रबोध तिर्की को सुंदरगढ़ जिले से कांग्रेस ने टिकट दिया था. लेकिन रविवार को उनके बदले देवेंद्र भितरिया का नाम घोषित कर दिया गया. इससे यह दिग्गज खिलाड़ी निराश दिखा.

राउरकेला. राजनीति में कब क्या हो जाये, कहना मुश्किल है. ऐसा ही कुछ हुआ एयर इंडिया की नौकरी छोड़कर सक्रिय राजनीति में आये हॉकी स्टार प्रबोध तिर्की के साथ. रविवार को प्रबोध अपने समर्थकों के साथ प्रचार में लगे थे. अचानक उन्हें पता चला कि तलसरा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया है. उनकी जगह देवेंद्र भितरिया को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है. अचानक मिली इस खबर से प्रबोध और उनके समर्थकों में निराशा देखी गयी. लेकिन हाइकमान के फैसले को चुनौती कौन दे सकता है. अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने केवल इतना ही कहा कि ऐसा नहीं करना चाहिए था, वे कांग्रेस के साथ दिल से जुड़े थे. प्रबोध को इसकी सूचना जब मिली, तो वे प्रचार में व्यस्त थे. वे तत्काल घर लौट आये और उसके बाद मीडिया ने जब उनसे प्रतिक्रिया लेनी चाही, तो वे पूरी तरह से टूट गये. गौरतलब है कि पूर्व हॉकी स्टार व ओलिंपियन प्रबोध तिर्की पिछले दिनों एयर इंडिया की नौकरी छोड़ कर सक्रीय राजनीतिक की इच्छा से कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस की ओर से जारी पहली सूची में उन्हें तलसरा विधानसभा सीट से टिकट मिला था. जिसके बाद वे जोर-शोर से प्रचार में जुटे थे. विधानसभा क्षेत्र के चार प्रखंडों में वे लगातार दौरा कर लोगों से मिल रहे थे. इतनी गर्मी में उनका प्रचार एक दिन के लिए भी नहीं थमा था. लेकिन अब अचानक टिकट कटने से वे निराश हैं.

राउरकेला व रघुनाथपल्ली विस सीट के प्रत्याशियों का विरोध जारी

इधर, राउरकेला जिला कांग्रेस की ओर से भी लगातार राउरकेला विधानसभा सीट से बीन पटनायक और रघुनाथपल्ली से गोपाल दास को टिकट दिये जाने का विरोध किया जा रहा है. जिला कांग्रेस के नेताओं ने हाइकमान को अपनी नाराजगी से अवगत कराया है, लेकिन अभी तक किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है. पिछले दिनों राउरकेला जिला कांग्रेस कार्यालय में बैठक आयोजित कर दोनों का विरोध किया गया था. साथ ही जिला कांग्रेस के नेताओं ने भुवनेश्वर में सोनिया गांधी के प्रतिनिधि से मुलाकात कर उन्हें स्थिति से अवगत कराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें