34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला : रामनवमी जुलूस में लाठी, तलवारबाजी का करतब देखने मुख्य मार्ग पर उमड़ी लोगों की भीड़

ओडिशा के राउरकेला में रामनवमी का जुलूस पूरे हर्षोल्लास के साथ निकला. अखाड़ों ने करतब दिखाए, तो जगह-जगह अखाड़ों का स्वागत किया गया.

पवित्र रामनवमी के उपलक्ष्य में गुरुवार को राउरकेला के मुख्य मार्ग में भव्य अखाड़ा जुलूस निकाला गया. शहर की 15 कमेटियों की ओर से निकाले गये इस जुलूस में लाठी का खेल व तलवारबाजी के साथ युवाओं का हैरतअंगेज करतब देखते ही बन रहा था.

18 Rkl 31
राउरकेला : रामनवमी जुलूस में लाठी, तलवारबाजी का करतब देखने मुख्य मार्ग पर उमड़ी लोगों की भीड़ 5

शहर के बिसरा चौक से निकला भव्य अखाड़ा जुलूस मुख्य मार्ग के ओल्ड टैक्सी स्टैंड, डेली मार्केट, कचहरी रोड होते हुए उदित नगर आंबेडकर चौक पहुंचा. इस दौरान युवाओं ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाये.

18 Rkl 30 1
राउरकेला : रामनवमी जुलूस में लाठी, तलवारबाजी का करतब देखने मुख्य मार्ग पर उमड़ी लोगों की भीड़ 6

युवतियों ने भी अपनी कलाबाजी से लोगों का दिल जीत लिया. भव्य झांकी, हथियारों से सुसज्जित बोर्ड, राम दरबार में प्रभु श्रीराम, लक्ष्मण, सीता व हनुमान समेत विभिन्न देवी-देवताओं की वेशभूषा में सजे कलाकार लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे.

18 Rkl 27
राउरकेला : रामनवमी जुलूस में लाठी, तलवारबाजी का करतब देखने मुख्य मार्ग पर उमड़ी लोगों की भीड़ 7

अखाड़ा जुलूस को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे. कड़ी धूप व गर्मी के कारण लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए जगह-जगह शिविर बना कर समाजसेवी संगठनों की ओर से सेवा कार्य किये गये.

18 Rkl 24
राउरकेला : रामनवमी जुलूस में लाठी, तलवारबाजी का करतब देखने मुख्य मार्ग पर उमड़ी लोगों की भीड़ 8

लोगों के बीच ठंडा पानी, शरबत, जूस, अल्पाहार आदि का वितरण किया गया. जिला प्रशासन की ओर से जुलूस के साथ एंबुलेंस, अग्निशमन वाहन आदि की व्यवस्था थी. विभिन्न संगठनों के स्वयंसेवक और अखाड़ा कमेटियों के पदाधिकारी व सदस्य जुलूस में लोगों की सेवा में जुटे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें