1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. people from muslim community shower flower petals on hanuman jayanti procession prt

भोपाल में हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा में मुस्लिमों ने की पुष्प वर्षा, पेश की सौहार्द की नई मिसाल

मध्य प्रदेशके भोपाल में असल भारत की तस्वीर दिखाई दी. जहां हनुमान जयंती के दिन भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी इस दौरान भक्तों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया. मध्य प्रदेश के विदिशा में भी शोभायात्रा के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हनुमान भक्तों पर जमकर फूल बरसाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शोभायात्रा में मुस्लिमों ने की पुष्प वर्षा
शोभायात्रा में मुस्लिमों ने की पुष्प वर्षा
Twitter

हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दिल्ली में हिंसा देखने को मिली. उत्तराखंड में भी हिंसा की खबरें सामने आयी. आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में भी सौहार्द बिगड़ता दिखाई दिया. लेकिन इस नफरत से इतर मध्य प्रदेशके भोपाल में असल भारत की तस्वीर दिखाई दी. जहां हनुमान जयंती के दिन भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी इस दौरान भक्तों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया.

आपसी भाईचारे और सौहार्द का नजारा सिर्फ भोपाल मेंही नहीं दिखा, मध्य प्रदेश के विदिशा में भी ऐसा ही शानदार नजारा दिखा, जहां हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हनुमान भक्तों पर जमकर फूल बरसाए. आपसी भेद को भुलाकर दोनों समुदाय के लोगों ने भक्ति के रंग में रंगे नजर आये.

एक ही देश की ऐसी दो तस्वीर सामने आ रही है जहां एक ओर हिंसा देखने को मिल रही है, तो वहीं दूसरी ओर आपसी सौहार्द और भाईचारे की मिसाल दिख रहा है. भारत में सदियों से आपसी भाईचारे और परस्पर सौहार्द की झलक देखने को मिली है. कुछ शरारती तत्व इसमें खलल डालने की कोशिश करते है. लेकिन नफरत के बीच देश के लोगों की परस्पर मोहब्ब सामने आ ही जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें