1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. congress releases names of candidates for by elections to the legislative assembly of madhya pradesh aml

MP By Election 2020: मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
File Photo

भोपाल : कांग्रेस ने मध्य प्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election 2020) को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस (INC) ने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. मध्य प्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. पिछले दिनों कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया था कि कांग्रेस सभी 27 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों तैयारियों में जुटे हैं.

बता दें कि 21 अगस्त को चुनाव आयोग ने कोरोनावायरस के इस दौर में देश में चुनाव कराने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किये थे. इसमें कहा गया था कि उम्मीदवार को नामांकन पत्र, शपथ पत्र और नामांकन को लेकर सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन ही जमा करानी होगी. हालांकि अभी चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है. चुनाव को लेकर भाजपा ने जोर-शोर से सदस्यता अभियान चलाना शुरू कर दिया है. वहीं वोटरों के कम निकलने की उम्मीद को लेकर भाजपा परेशान भी है.

कमलनाथ ने मंगलवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों में सभी 27 सीटों पर विजय हासिल करेगी. ग्वालियर में भाजपा नेता सतीश सिकरवार के अपने समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल होने के बाद कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा, ‘मध्यप्रदेश का मतदाता बहुत समझदार हैं. मुझे राज्य के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है. जिन 27 सीटों पर उप चुनाव होने हैं, वहां मतदाता कमलनाथ या कांग्रेस का समर्थन नहीं कर सकते हैं लेकिन वे अवश्य सच्चाई का समर्थन करेंगे.'

कमलनाथ ने कहा कि सर्वेक्षण रिपोर्ट बहुत ही अच्छी हैं और हम चिंतित नहीं हैं. हम सभी सीटें जीतेंगे. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘न केवल जनता, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता भी उनसे (वर्तमान शासन व्यवस्था) से नाखुश हैं. इससे पहले छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा विधानसभा सीट के प्रमुख नागरिकों का एक समूह कांग्रेस में शामिल हुआ था.

इन उम्मीदवारों के नाम की हुई घोषणा

  1. दिमानी (7) - रविंद्र सिंह तोमर

  2. अंबाह एससी (8) - सत्यप्रकाश शेकरवार

  3. गोहद एससी (13) - मेवाराम जातव

  4. ग्वालियर (15) - सुनील शर्मा

  5. डाबरा एससी(19) - सुरेश राजे

  6. भांडर एससी (21) - फूल सिंह बरैया

  7. करेरा एससी (23) - प्रागीलाल जातव

  8. बामोरी (28) - कन्हैयालाल अग्रवाल

  9. अशोक नगर एससी (32) - आशा दोहरे

  10. अनूपपुर एसटी (87) - विश्वनाथ सिंह कुंजम

  11. सांची एससी (142) - मदनलाल चौधरी अहिवार

  12. अगार एससी (166) - विपिन वानखेड़े

  13. हतपीपाल्या (172) - रणवीर सिंह बघेल

  14. नेपानगर एसटी (179) - राम किशन पटेल

  15. सनवेर एससी (211) - प्रेमचंद गुड्डू

Posted By: amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें