1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. school reopening all schools in brihanmumbai municipal corporation limits to remain closed till further orders says bmc smb

School Reopening In Mumabi : बीएमसी के क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Brihanmumbai Municipal Corporation
Brihanmumbai Municipal Corporation
ANI PIC

School Reopening News Update कोरोना वायरस के खिलाफ 16 जनवरी से देशभर में शुरू किये जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के बीच मुंबई से स्कूल खोलने के संबंध में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

इससे पहले बीएमसी ने स्कूल और कॉलेज को 31 दिसंबर बंद रखने का फैसला किया था. इसके बाद बीएमसी ने अन्य देशों में कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए सरकारी और निजी स्कूल और कॉलेज 15 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया. वहीं, अब बीएमसी के क्षेत्राधिकार में आने वाले सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

इन सबके बीच, प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मुंबई शहर के निजी स्कूलों ने स्कूल खोलने को लेकर तैयारी कर रखी है. प्रशासन की तरफ से हरी झंडी मिलने पर स्कूल खुल जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट में प्राइवेट स्कूल संगठनों के हवाले से बताया जा रहा है कि मुंबई महानगर क्षेत्र को छोड़कर राज्य में सभी स्थानों पर नौवीं से लेकर बारहवीं तक स्कूल खुले हैं, इसलिए अब यहां भी स्कूल खुलना चाहिए. इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि इस फैसले से बोर्ड की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को तैयारी करने में मदद मिलेगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें