1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. police alert when rebel mlas including eknath shinde reach mumbai pyu

एकनाथ शिंदे समेत बागी विधायकों के मुंबई पहुंचने से पहले पुलिस अलर्ट, नेताओं से भड़काऊ बयान न देने की अपील

गुरुवार को शिवसेना के बागी विधायकों के मुंबई पहुंचने की खबर है. इस बीच मुंबई पुलिस ने एनसीपी, शिवसेना समेत कई पार्टियों को नोटिस भेजते हुए भड़काऊ बयान ना देने की अपील की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एकनाथ शिंदे
एकनाथ शिंदे
twitter

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच मुंबई पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों के कल मुंबई पहुंचने की खबरों के बीच मुंबई पुलिस अलर्ट पर है. मुंबई पुलिस ने एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस, भाजपा, सपा नेताओं को नोटिस भेजते हुए कहा है कि वे भड़काऊ बयान न दें. आपत्तिजनक पोस्ट जारी नहीं करने की भी अपील पुलिस ने की है. नोटिस में मुंबई पुलिस ने स्थिति बिगड़ने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

बागी विधायक असम से रवाना

इधर बागी नेता एकनाथ शिंदे बुधवार शाम गुवाहाटी के होटल से निकल गए हैं. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए शिंदे ने कहा कि उन्हें 50 विधायकों का समर्थन हासिल है और विधानसभा में संख्याबल की किसी भी परीक्षा में वह उत्तीर्ण होंगे. शिंदे के अनुसार उन्हें समर्थन करने वाले विधायकों में शिवसेना के बागी सदस्य और निर्दलीय विधायक शामिल हैं. यहां एक दिन में दूसरी बार कामख्या मंदिर के दर्शन करने आए शिंदे ने जोर देकर कहा, हमारे पास 50 विधायक हैं, जो पार्टी के दो तिहाई विधायकों से अधिक हैं. हम सदन में बहुमत परीक्षण को लेकर चिंतित नहीं है और किसी भी परीक्षा में सफल होंगे.

राज्यपाल के आदेश पर कोर्ट पहुंची शिवसेना

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी (एमवीए) को गुरुवार को सदन में विश्वास मत साबित करने को कहा है. हालांकि, शिवसेना ने उनके इस निर्देश को चुनौती देने के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. शिंदे ने कहा , हमें कोई नहीं रोक सकता है क्योंकि लोकतांत्रिक प्रणाली में संख्याबल और बहुमत सबसे अहम होता है.

महाराष्ट्र और हिंदुत्व की प्रगति के लिए यह जरूरी- शिंदे

उन्होंने कहा, किसी को भी देश के संविधान और नियमों से परे जाने की जरूरत नहीं है. यह महाराष्ट्र और हिंदुत्व की प्रगति के लिए है. बहुमत हमारे साथ है. शिंदे से जब पूछा गया कि मौजूदा सरकार के विकल्प के तौर पर गठित होने वाली संभावित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को क्या बागी विधायक समर्थन देंगे तो उन्होंने कहा, कल सदन में शक्ति परीक्षण के बाद हम बैठेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.

(भाषा- इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें